उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

अलवर के सांसद और अस्थल बोहर मठाधीश महंत बालक नाथ ने कहा कि राजस्थान में अपराधियों को कोई डर नहीं है और दिनों दिन अपराध बढ़ते ही जा रहे हैं। धरियावद की घटना ने तो शर्मसार कर दिया है। उन्होंने कहा कि मेरी नजर में राजधानी जयपुर में सीएम का आवास फतवा हाउस है जहां से सनातन धर्म के खिलाफ फतवे जारी होते हैं।

बोले- राजस्थान में गुंडाराज बढ़ा

बालक नाथ रविवार को उदयपुर जिले के फतहनगर कस्बे में आयोजित विराट हिन्दू संगम को संबोधित कर रहे थे। बालक नाथ ने कहा कि राजस्थान में भी ऐसी ही परिस्थितियां दिखने को मिलती है। पूरे राजस्थान में गुंडाराज बढ़ा है, पूरे देश में राजस्थान महिला अपराध में पहले नंबर पर है। दो दिन पहले धरियावद के पास की घटना ने राजस्थान को शर्मसार किया है। मैं सोचता हूं ऐसे विचार कहां से आए हैं उनमें, मैने विचार किया कि कहते है जैसा खाते है अन्न वैसा ही हो जाता है मन।

राजस्थान में अधर्मी सरकार: सांसद

​राज्य सरकार पर निशाना साधते सांसद ने कहा कि जम्मू कश्मीर में तो पत्थरबाजी बंद हो गई वह अब राजस्थान में देखने को मिलता है, राजस्थान में अधर्मी सरकार का राज है। दीदी सरस्वती ने कहा कि भारत युवाओं का देश है, युवा सृजन की क्षमता रखते है। उन्होंने कहा कि अपनी ताकत अपनी रक्षा में दिखाने की आवश्यकता है।

कार्यक्रम संयोजक निखिल खंडेलवाल ने बालकनाथ का स्वागत किया। अखाड़ा मंदिर फतहनगर के शंकरदास महाराज ने रामचरितमानस की महत्ता बताते हुए अपनी बात रखी। अनूपदास महाराज ने सबके कल्याण की भावना पर जोर दिया। धर्म सभा में महामंडलेश्वर चेतनदास महाराज, अनुजदास, राजपुरी महाराज सांगवा, अस्थल मंदिर उदयपुर के रासबिहारी महाराज, रामद्वारा सनवाड़ के नानकराम महाराज, अखाड़ा मंदिर फतहनगर के शिवशंकर दास महाराज आदि ने संबोधित किया।

एम्बुलेंस का लोकार्पण किया
कार्यक्रम में अतिथियों ने पशुपति नाथ निराक्षित पशु सेवा समिति की निराश्रित पशु एम्बुलेंस का लोकार्पण किया। पशुपति नाथ निराश्रित पशु सेवा समिति के अध्यक्ष चंचल सोनी, संरक्षक मुकेश गड़ोलिया, वरिष्ठ समाजसेवी निरंजन सिंह कांकरवा व रमेश सांगावत ने स्वागत करते हुए सेवा कार्य की पूरी जानकारी दी।

ये रहे मौजूद
इस दौरान मंच पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष शांतिलाल चपलोत, पूर्व विधायक दलीचंद डांगी, नगर पालिका अध्यक्ष मंजू भील, उपाध्यक्ष नितिन सेठिया, आलोक संस्थान के निदेशक प्रदीप कुमावत, आरएसएस के जिला संघ चालक भरत सिंह झाला, शक्ति सिंह, पूर्व पालिकाध्यक्ष राजेश चपलोत, भाजपा नेता सोहनलाल आंजना, व्यापार मंडल फतहनगर के अध्यक्ष कैलाश अग्रवाल, जय श्री काली कल्याण शक्ति पीठ के संस्थापक हेमंत जोशी, व्यापार मंडल मावली के अध्यक्ष संपत सामोता, दिनेश कावड़िया, कन्हैयालाल अग्रवाल, समिति के अध्यक्ष चंचल सोनी, पंकज सिंघल मौजूद रहे।

शोभायात्रा में जगह-जगह पुष्प वर्षा

सनवाड़ चौराहा पर सांसद बालकनाथ व संतों का ऐतिहासिक स्वागत किया गया। वहां से वाहनों के काफिलों के साथ शोभायात्रा रवाना हुई फतहनगर रोड, रेलवे ब्रिज, फतहनगर मुख्य बाजार होते हुए सीधे आयोजन स्थल द्वारिकाधीश मंदिर भूमि पर पहुंची। रास्ते में जगह-जगह शोभायात्रा का ऐतिहासिक स्वागत किया गया। रेलवे ब्रिज पार करते ही शोभायात्रा पर जेसीबी पर खड़े होकर युवाओं ने पुष्प वर्षा की। मार्ग में जलपान की व्यवस्था भी अलग-अलग लोगों, संगठनों व व्यापारियों की और से की गई।