भरतपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

सीएम अशोक गहलोत के 4 सितंबर को गंगापुर सिटी के दौरे के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही बरतने के कारण डीग जिले में कामां सर्किल ऑफिसर विजय कुमार को निलंबित कर दिया गया है। सीओ विजय कुमार हेलिपैड का इंचार्ज बनाया गया था।

इस दौरान काफी काफी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता हेलिपैड पर पहुंच गए, और जैसे ही सीएम हेलिकॉप्टर से नीचे उतरे तो उन्हें घेर लिया। विधानसभा चुनाव आने वाले हैं, और टिकट लेने वाले काफी संख्या में संभावित प्रत्याशी सामने आ रहे हैं। सभी चाहते हैं कि उन्हें टिकट मिले।

4 सितंबर को सीएम अशोक गहलोत गंगापुर सिटी पहुंचे थे। हेलिपैड की सुरक्षा के लिए इंचार्ज कामां सीओ विजय कुमार को बनाया गया था। उनकी ड्यूटी लोगों को हेलिपैड पर न पहुंचने देने की थी। लेकिन काफी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता और संभावित प्रत्याशी हेलिपैड पर पहुंच गए।

जैसे ही सीएम अशोक गहलोत हेलिकॉप्टर से नीचे उतरे, तभी सभी कार्यकर्ता सीएम के पास पहुंचे और उन्हें घेर लिया। इस दौरान सीएम गहलोत को चोट भी लग सकती थी, लेकिन वहां मौजूद सीएम सिक्योरिटी ने भीड़ को संभाला और सुरक्षित वहां से निकाला।

इसके बाद सीएम के सिक्योरिटी इंचार्ज ने सीओ विजय कुमार से पूछा कि उन्होंने भीड़ को क्यों नहीं रोका, तो सीओ विजय कुमार ने कोई स्पष्ट जबाव नहीं दिया। इसके बाद महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा ने सीओ विजय कुमार को निलंबित करने के आदेश निकाले।