जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि मैंने लगातार खान, जेजेएम, डीओआईटी घोटाले उज़ागर किए। मेरे दिए गए तथ्यों के आधार पर ही इन मामलों की जांच ईडी कर रही है। मैं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मांग करता हूं कि वे इन घोटालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके एसीबी से जांच करवाएं। आरोपियों की गिरफ्तारी करके कार्रवाई करें। वरना अगर ईडी ने कार्रवाई की तो आंच सीएम गहलोत तक भी आएगी।

किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि गहलोत सरकार के राज में इनके मंत्री, विधायक, ब्यूरोक्रेट्स और इनके परिवार के लोगों ने जमकर प्रदेश की जनता को लूटा है। सीएम गहलोत खुद को गांधीवादी कहते हैं। अगर वे सच में ईमानदार हैं तो इन सब पर कार्रवाई करें। वरना खुद को गांधीवादी कहना बंद करें।

महेश जोशी के मानहानि के नोटिस का इंतज़ार

किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि मैं आज भी मंत्री महेश जोशी के मानहानि के नोटिस का इंतज़ार कर रहा हूं। जब मैंने जल जीवन मिशन में घोटाले का आऱोप लगाया था तो मंत्री महेश जोशी ने कहा था कि वे मेरे खिलाफ मानहानि का मुकदमा करेंगे। मैं आज भी उनके मानहानि के नोटिस का इंतज़ार कर रहा हूं। मैं महेश जोशी से कहना चाहता हूं कि वे जल्द मानहानि का नोटिस भेज दें। एक बार ईडी उन तक पहुंच गई तो फिर नोटिस नहीं भेज पाएंगे। दरअसल किरोड़ीलाल मीणा ने जल जीवन मिशन में 20 हज़ार करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया था।

आईटी घोटाले के मास्टर माइंड के पास जयपुर में अकूत प्रोपर्टी, सरकार जब्त करे

किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि आईटी घोटाले में एक अधिकारी अतिरिक्त निदेशक आरसी शर्मा जो अब रिटायर्ड हो चुके हैं। उन्होंने जमकर भ्रष्टाचार किया है। इस संबंध में सरकार को जानकारी देने के बावजूद भी उस अधिकारी के खिलाफ गहलोत सरकार ने कोई आपराधिक कार्रवाई नहीं की। हैरानी की बात तो ये है कि आरसी शर्मा को पेंशन के पूरे लाभ भी दिए गए।

सीपी सिंह ने सोडाला में एक कॉम्पलेक्स में एक साथ तीन फ्लैट खरीदे हैं। प्रत्येक फ्लैट की कीमत साढे चार करोड़ है। इस प्रकार कुल कीमत साढ़े तेरह करोड़ हुई। एक फ्लैट खुद सीपी सिंह के नाम है, एक उसकी पत्नी के नाम है और तीसरा उसके बेटे हर्षवर्धन सिंह के नाम है। इन फ्लेटस की रजिस्टरी 15 अक्टूबर 2022 के आस पास की है।

इसके अलावा सीपी सिंह का एक फ्लेट मुंबई में है। सीपी सिंह ने अपनी पत्नी के नाम अभी हाल ही में गाजियाबाद में एक प्रोपर्टी खरीदी है। सीपी सिंह ने हाल ही में एक डिफेंडर कार खरीदी है। जिसकी कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपए है एवं तीस-तीस, चालीस-चालीस लाख की कई बाइक है।