जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जरूरतमंद महिलाओं को रिसाइकल की हुई साड़ियां देते हुए शहर के टीनएजर्स ने अनूठी मिसाल पेश की है। मिरहा संस्था के नंदिनी गुप्ता, दर्श चौधरी और ओमिशा शर्मा महिलाओं की जरूरत को पूरा करने का यह खास तरीका अपनाते हुए यह काम कर रहे हैं। बुधवार को उन्होंने महिला जेल, महिला आयोग और ट्रांसजेंडर्स के लिए काम करने वाली संस्था नई भोर में जरूरतमंद महिलाओं को साड़ियां दी हैं।

महिला आयोग की चेयरपर्सन रिहाना रियाज चिश्ती ने मिराह संस्था की इस खास पहल साड़ी ट्रंक का उद्घाटन किया। इस दौरान रिहाना ने नंदिनी, दर्श और ओमिशा की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि वयस्क लोग भी महिलाओं के उत्थान के लिए ऐसी पहल नहीं सोच पाते जैसा इन बच्चों ने कर दिखाया है। मिरहा संस्था की नंदिनी गुप्ता ने बताया कि बुधवार को हमने महिला जेल, महिला आयोग और ट्रांसजेंडर्स के लिए काम करने वाली संस्था नई भोर के कार्यालय में साड़ी ट्रंक दिया।

दर्श चौधरी ने कहा कि हमने एक नेटवर्क बनाया हर कोई इस्तेमाल की गई साड़ियां, जो अच्छी हालत में हैं, वह दे सकता है। इन साड़ियों को हम ड्राइक्लीन करवाते हैं और जरूरतमंद महिलाओं को देते हैं। ओमिशा शर्मा ने बताया कि हमने साड़ी ट्रंक के रूप में एक तरह का साड़ी बैंक बनाया है, जिसमें जरूरतमंद महिलाओं को साड़ियां मिलती रहे। हमारी योजना है कि भविष्य में और ऐसी संस्थाओं से जुड़ा जाए, जहां से हम अधिक से अधिक जरूरतमंदों तक साड़ियां पहुंचा सकें।