श्रीगंगानगर- राकेश शर्मा 'मितवा'
श्रीगंगानगर भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा के दौरान श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर आयोजित सुखाड़िया सर्किल की सभा में भाजपा नेताओं ने उपस्थित भाजपा पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं और आमजन को कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प दिलाया। तकरीबन 2 घंटे से भी अधिक की देरी से श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पहुंची भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा का जगह-जगह शानदार स्वागत किया गया जिसके लिए सभा को संबोधित करते हुए भाजपा नेताओं ने इस अभूतपूर्व स्वागत के लिए कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। श्रीगंगानगर विधानसभा की सभा में आने से पहले एसएसबी रोड़ से लेकर सभास्थल तक भाजयुमो कार्यकर्ताओं द्वारा संकल्प यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया। परिवर्तन संकल्प सभा को संबोधित करते हुए विधानसभा नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा की श्रीगंगानगर विधानसभा में बिना दल के एक व्यक्ति को आप लोगों ने विधायक बनाने का काम किया और बदले में श्रीगंगानगर में मामा भानजे ने मिलकर गंगानगर में ऐसी सरकार चलाई की थाना और कचहरी सरेआम नीलाम होने लगे।श्रीगंगानगर में प्रोटेक्शन मनी के नाम पर शरीफ लोगों को धमकाया जाने लगा। कांग्रेस की सरकार ने अपने 4 साल 8 महीने के कार्यकाल में सिंचाई पानी के लिए किसानों को खून के आंसू रुला दिए। आज गंगनहर आईजीएनपी ओर भाखड़ा क्षेत्र का किसान सिंचाई पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रहा है। आज कांग्रेस सरकार की सरपरस्ती में श्रीगंगानगर जिले में नशा फल फूल रहा है और कितने दुर्भाग्य की बात हैं कि अन्न का कटोरा कहलाने वाला श्रीगंगानगर आज नशे का ट्रांजिट रूट बन गया है । सिंचाई मंत्री द्वारा पंजाब सरकार को जमीन की सैद्धांतिक सहमति देने पर सवाल खड़े करते हुए उन्होंने कहा की राजस्थान का सिंचाई मंत्री गंगनहर के सिस्टम से अनजान हो सकता है पर श्रीगंगानगर का किसान अनजान नहीं है। उन्होंने कहा कि अब राजस्थान से कांग्रेस की महाभ्रष्ट कांग्रेस सरकार और गंगानगर विधानसभा से मामा भांजे के भ्रष्ट तंत्र के विदा होने का वक्त आ गया है। कांग्रेस सरकार पर तंज करते हुए उन्होंने कहा कि पेपर लीक करने वाली इस सरकार में बाबूलाल कटारा जैसे लोग पैसे लेकर नौकरी देने की बात करते हैं। आज एनसीआरबी के आंकड़ों में महिला दुष्कर्म में राजस्थान पहले नंबर पर आ गया है और जब विधानसभा में सवाल पूछा जाता है तो संसदीय कार्य मंत्री का बयान होता है कि यह मर्दों का प्रदेश है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की यह सरकार किसानों की बिजली, युवाओं का रोजगार और राजस्थान का अमन-चैन खा गयी ।  राठौर ने कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की है सरकार एक फॉर्च्यूनर गाड़ी में ही सिमट जाएगी। 

परिवर्तन संकल्प सभा को संबोधित करते हुए पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, उपनेता प्रतीपक्ष डॉ सतीश पूनिया ने कहा की राजस्थान में पूरे अभिमान के साथ कमल खिलेगा। आज राजस्थान में किसानों की कर्ज माफी, युवाओं की बेरोजगारी भ्रष्टाचार और कानून व्यवस्था बहुत बड़ा मुद्दा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आज अराजकता का माहौल है। एक तरफ यह निरंकुश और भ्रष्टाचारी सरकार है तो दूसरी तरफ केंद्र में सबका साथ सबका विकास सबका प्रयास और सबका विश्वास उद्यात भावना के साथ काम करने वाली  नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार है। यह वह सरकार है जिसने केवल आपके गंगानगर को 27 रेल गाड़ियों का तोहफा दिया है। श्रीगंगानगर में मेडिकल कॉलेज के सपने को पूरा करने का काम नरेंद्र मोदी जी ने किया है ।  पूनिया ने गंगनहर में 2800 क्यूसेक पानी के लिए जिले का किसान लगातार सड़कों पर है।  गुलाबी सुंडी से खराब हो रही फसलों के लिए कांग्रेस सरकार तुरंत प्रभाव से जांच कर किसानों को राहत प्रदान करें। उन्होंने कहा कि आज इस भ्रष्ट और निकम्मी सरकार को हटाने के संकल्प के साथ आप सभी लोग यहां से जाएं ‌। सभा में पहुंचने पर सभी भाजपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी का जिला अध्यक्ष शरणपाल सिंह ने आभार व्यक्त किया ।

परिवर्तन संकल्प सभा को प्रदेश उपाध्यक्ष सीआर चौधरी श्रवण बगड़ी सांसद निहालचंद प्रदेश मंत्री वासुदेव चावला सुरेंद्र पाल सिंह टीटी अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष कैलाश मेघवाल,  ओ पी महेंद्रा, महेंद्र सिंह सोढी, अविनाश डाबी,विनीता आहूजा, सीताराम मौर्य,महेश पेडीवाल, सतपाल कासनीया, मनीराम स्वामी, संजय महिपाल, डॉ बबिता गौड़, प्रदीप धेरड़, सुनील गांधी, बलविंद्र मगों, सुशील अरोड़ा, चंद्रशेखर गौड़, मुख्तयार सिंह,जयदीप  बिहानी, प्रहलाद राय टाक,श्याम धारीवाल, गिरीश चावला, संजय मूंदड़ा, शिव स्वामी,  स्नेहा कंबोज, चेष्टा सरदाना, अंजु सैनी व राजु छाबड़ा सहित अनेक नेताओं ने संबोधित किया।

परिवर्तन संकल्प यात्रा की सभा में भाजपा जिला मीडिया प्रभारी श्रीचंद चौधरी रविशेखर मेघवाल सारिका चौधरी डॉ राम सिंह राजावत कुसुम शर्मा कृपाराम सांई भगवान सहाय महिंद्रा पंकज स्वामी डॉ दर्शन आहूजा भंवर रायका क्रांति चुघ सीताराम बिश्नोई रामदेव मेघवाल कपिल सेतिया श्रवण चावला सुमित नागपाल डॉ सुखदेव  अमरजीत गिल पवन माटा कमल नारंग रमेश डागला संजीव सैनी शिवप्रकाश तेहरपुरिया अनिल बंसल हनुमान भार्गव सहित अनेक भाजपा पदाधिकारी कार्यकर्ता और आमजन उपस्थित रहा । इस अवसर पर प्रवीण बिलंदी को भाजपा प्रदेश मंत्री वासुदेव चावला ने भाजपा का पटका पहनकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई । सभा में पहुंचने पर मंडल अध्यक्ष चंद्रशेखर गौड़ सुशील अरोड़ा मनीष प्रजापत व बलविंद्र सिंह मंग्गो ने माला पहनाकर अतिथियों का स्वागत किय