चित्तौड़गढ़ - गोपाल चतुर्वेदी
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राजस्थान सहित 11 राज्यों को 9 वंदे भारत ट्रेनों की सौगात दी। प्रधानमंत्री मोदी ने वर्चुअल माध्यम से सभी ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जिसमें उदयपुर से जयपुर वाया चित्तौड़गढ़ होकर गुजरने वाली वंदे भारत ट्रेन भी शामिल है। वंदे भारत ट्रेन का चित्तौड़गढ़ स्टेशन पहुंचने पर सांसद सीपी जोशी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ आम जन ने भी ट्रेन का स्वागत किया।
इस अवसर पर चित्तौड़गढ़ सांसद और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की बागडोर संभाली है तब से हर क्षेत्र में देश का नाम पूरे विश्व में रोशन हुआ है। आज प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान के उदयपुर से जयपुर वाया चित्तौड़गढ़ संचालित होने वाली वंदे भारत ट्रेन सहित 9 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में बुलेट ट्रेन भी पटरियों पर दौड़ती हुई दिखाई देगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी पर्यटक स्थलों को ट्रेनों से जोड़ने के लिए सार्थक प्रयास किए हैं जिसमें अब वन्दे भारत ट्रेन भी शामिल है।
मेवाड़ को मिली सौगात  वंदे भारत एक्सप्रेस उदयपुर से जयपुर के लिए रवाना हुई ट्रेन में उत्तर पश्चिम रेलवे की पहले महिला कर्मचारी बतौर सहायक टेक्नीशियन शिल्पा दवे भी ट्रेन में चित्तौड़गढ़ पहुंची।
विश्व स्तरीय परिवहन सुविधाओं के साथ यह वंदे भारत ट्रेन महिला सशक्तिकरण का भी एक बहुत बड़ा उदाहरण बनकर सामने आई है। सहायक टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत शिल्पा दवे ने हमसे खास बातचीत में बताया कि यह उनके लिए गौरव का क्षण है कि सरकार की इतनी महत्वपूर्ण योजना में उन्हें वंदे भारत ट्रेन में सेवाए देने  का अवसर मिल रहा है। उन्होंने बताया कि वह इस ट्रेन में एसी से संबंधित  सभी कार्य देख रही है। उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपने अधिकारियों और सरकार का भी आभार व्यक्त किया। चित्तौड़गढ़ पहुंचने पर राजन माली सहित कई गणमान्य लोगों ने उनका स्वागत किया।
इस अवसर पर डीआरएम रजनीश कुमार, पूर्व यूडीएच मंत्री श्री चंद कृपलानी, स्टेशन अधीक्षक दिनेश कुमार दशोरा सहित कई पदाधिकारी और गणमान्य लोग मौजूद रहे।