अजमेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेन्द्र सिंह राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं है। आपस में सहमति और असहमति है, कोई शत्रुता नहीं। चुनाव में यह गुटबाजी देखने को नहीं मिलेगी और सब कांग्रेस के लिए एकजुट रहेंगे। कांग्रेस सरकार रिपिट होगी।

अजमेर दौरे पर आए राठौड़ ने भास्कर से बातचीत में कहा कि जनता ने कांग्रेस सरकार को फिर से बनाने का मानस बना लिया है। यह बात सब जानते हैं। यही कारण है कि दावेदारी को लेकर उत्साह है। किसी विधानसभा क्षेत्र में बीस -तीस है तो किसी विधानसभा क्षेत्र में सौ-सौ दावेदार आ रहे हैं।

देश को कांग्रेस की जरूरत है

गुटबाजी के सवाल पर राठौड़ ने कहा कि हमारे परिवार में सहमति व असहमति है, थोड़ा सा लग जाता है, यह एक्सटाइमेंट है। यह भाजपा में भी है, जो छोटी -मोटी बातें हैं, उसका निस्तारण करेंगे। हमारे बीच में कोई शत्रुता नहीं है। कांग्रेस की देश को जरूरत है। लगेगा नहीं कि चुनाव में कोई गुटबाजी है और कोई भी कांग्रेस के खिलाफ काम नहीं करेगा। सरकार रिपीट होगी।

पार्टी जैसा कहेगी वैसा करूंगा

अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र से दावेदारी जताने के सवाल पर धर्मेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का अनुशासित कार्यकर्ता हूं। कांग्रेस पार्टी मुझे चुनाव लड़ाएगी तो निश्चित रूप से लडूंगा। संगठन में काम कराएगी तो संगठन में काम करूंगा। प्रचार कराएगी तो प्रचार करूंगा। हमारा उद्देश्य कांग्रेस की सरकार बनाना है। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा की। वे चाहते तो प्रधानमंत्री बन सकते थे। लेकिन उन्होंने त्याग किया तो कांग्रेस के लिए सभी को ऐसा करना चाहिए।

सीएम ने गरीब, गाय और मंदिरों के लिए काम किया
दौरे को लेकर कहा कि अजमेर-पुष्कर में सभी धर्मों के मंदिर, चर्च व दरगाह में दर्शन किए और राजस्थान में सुख, शांति व अमन -चैन बना रहे, इसके लिए कामना की। अशोक गहलोत ने गरीब, गायों व मंदिरों के लिए काम किया। पूरे राजस्थान में पुष्कर का नाम है। पुष्कर विकास प्राधिकरण बनाया जा रहा है। ब्रह्मा मंदिर का जीर्णोद्धार किया जा रहा है। पुष्कर सब तीर्थों का तीर्थ है और काशी विश्वनाथ व अयोध्या जैसा हो, कम से कम उनके बराबर तो हो। अजमेर में बहुत काम करना है। जोधपुर, कोटा व जयपुर जैसे संभाग मुख्यालय के बराबर खड़ा करें, यह हमारा प्रयास है।