जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जयपुर में होने वाली पीएम मोदी की सभा में मंच संचालन से लेकर पांडाल की सभी व्यवस्थाएं महिलाएं संभालेगी। ऐसा करके जयपुर में महिलाओं द्वारा नारी शक्ति वंदन विधेयक को लेकर पीएम मोदी का आभार जताया जाएगा।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने दावा किया कि देश में पहली बार किसी प्रधानमंत्री की सभा की समस्त जिम्मदारी महिलाओं द्वारा संभाली जाएगी। इससे पहले किसी भी पॉलटिकल रैली में इस तरह का प्रयोग नहीं हुआ है।

मंच संचालन से लेकर सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेंगी महिलाएं
पीएम मोदी की 25 सितम्बर को जयपुर में होने वाली रैली में प्रदेश भाजपा की ओऱ से सभी जिम्मेदारी महिलाओं को सौंपी जा रही है। इसमे मंच संचालन से लेकर पांडाल की सारी व्यवस्थाएं महिलाओं के हाथों में रहेगी।

पांडाल में बैठने की व्यवस्था (पदाधिकारी, कार्यकर्ता औऱ आमजन), सभा स्थल पर बिज़ली-पानी की व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था औऱ यहां तक की सुरक्षा की व्यवस्था भी महिलाओं के हाथों में ही होगी। हालांकि पुरुष पर्दे के पीछे से सभी व्यवस्थाओं में महिलाओं की मदद करेंगे।

साढ़े चार साल बाद जयपुर में हो रही पीएम मोदी की सभा
जयपुर में करीब साढ़े 4 साल बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा होने जा रही है। 25 सितंबर को पीएम मोदी जयपुर में भाजपा की परिवर्तन यात्राओं का आधिकारिक रूप से समापन करेंगे। जयपुर जिले की दादिया पंचायत के सूरजपुरा (वाटिका) में सभा होगी। सभा में करीब 5 लाख लोगों की भीड़ का लक्ष्य रखा गया है।

इससे पहले साल लोकसभा चुनावों के दौरान पीएम मोदी की जयपुर के मानसरोवर में 1 मई 2019 को सभा हुई थी। इस साल विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पीएम मोदी की प्रदेश के अलग-अलग जिलों में सभा हो चुकी है। जयपुर में अभी तक कोई सभा नहीं हुई थी। ऐसे में बीजेपी जयपुर की सभा को सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है।