कोटा ब्यूरो रिपोर्ट। 

भाजपा के पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। गुंजल आरोप लगाते हुए कहा कि यूडीएच मंत्री ने कोटा जयपुर के पुराने हाईवे के मुख्य रास्ते को बिना किसी जरूरत के डायवर्ट कर दिया। ताकि एक कमर्शियल-रेजिडेंशियल बिल्डिंग को मुख्य रोड पर लाया जा सके। बिल्डिंग के सामने बनाए गए रोटरी फ्लाईओवर पर भी सवाल उठाते हुए गुंजल ने कहा कि 35 करोड़ की लागत से बनाया गया यह रोटरी फ्लाईओवर जनता के उपयोग में नहीं आ रहा, इससे राहगीरों को कोई फायदा नहीं है।

गुंजल को आरोप- बेटे को पहुंचाया फायदा

प्रहलाद गुंजल ने आरोप लगाते हुए कहा कि कुन्हाड़ी सर्किल के पास कॉर्नर पर बनी बिल्डिंग के पास यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के बेटे अमित धारीवाल ने कॉमर्शियल लैंड ली है। गुंजल के मुताबिक इस 28000 स्क्वायर फीट कॉमर्शियल लैंड की रजिस्ट्री में भी सरकार को भारी राजस्व का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा- कुन्हाड़ी के अंदर के इलाके में लगभग 7हजार रुपये स्क्वायर फीट की डीएलसी दर है। जबकि मेन रोड स्थित इस बिल्डिंग में कराई गई रजिस्ट्री में सिर्फ 1000 स्क्वायर फीट के आसपास ही राशि सरकार को चुकाई गई है।

सरकार को करोड़ों के राजस्व का नुकसान

गुंजल ने कहा कि इस हिसाब से करोड़ों रुपए के राजस्व की हानि सरकार को हुई है। पहले इस बिल्डिंग के ले आउट में नीचे दुकानें थी और बिल्डिंग मुख्य सड़क के पीछे थी, लोगों को दुकानें बेच दी गई थी। लेकिन, अचानक बिल्डिंग का लेआउट बदल कर नीचे की कमर्शियल लैंड को शो रूम में तब्दील कर दिया गया। इसके साथ ही सबसे दुकानें भी वापस ले ली गई। जिसे बाद में यूडीएच मंत्री के बेटे अमित धारीवाल ने खरीद लिया।

इस बिल्डिंग को मेन रोड पर लाने के लिए यहां रोटरी फ्लाईओवर बनाया गया। ताकि यहां की कीमतें बढ़ सके। इस पूरे मामले में राज्य सरकार को लगभग 40 करोड़ की राजस्व हानि हुई है और वे अब इसकी शिकायत एसीबी में करेंगे और उसकी जांच करवाएंगे। गुंजल ने रजिस्ट्री संबंधित दस्तावेज भी मीडिया को दिए हैं।