कोटा ब्यूरो रिपोर्ट। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रस्तावित कोटा दौरे से पहले किसानों ने बूंदी जिले के केशवरायपाटन (केपाटन) में स्थित शुगर मिल को फिर से चालू करने की मांग उठाई है। किसानों का कहना है कि 12 सितंबर को कोटा आने से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुगर मिल को फिर से चालू करने की घोषणा करें, नहीं तो सैंकड़ो किसान सीएम से जवाब मांगने ट्रैक्टरों पर सवार होकर कोटा आएंगे।

युवा किसान नेता गिर्राज गौतम ने कहा सीएम गहलोत सौंदर्यीकरण के नाम पर हजार करोड़ के कामों का उद्घाटन करने आ रहे है। दूसरी ओर 50 हजार से अधिक किसान परिवारों व युवाओं के भविष्य से जुड़े मामलों पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया। जबकि सीएमओ के निर्देश पर कुछ दिनों पहले विशेषज्ञों की टीम ने शुगर मिल का निरीक्षण किया था। किसानों से वार्ता के बाद रिपोर्ट तैयार करके सीएम को सौंप दी थी। विशेषज्ञों ने मिल शुरू करने की तैयारी कर ली। केवल सीएम की घोषणा का इंतजार है। शनिवार को कोटा सहकारी शुगर मिल संयुक्त किसान समन्वय समिति कोर कमेटी व विभिन्न किसान संगठनों की बैठक आड़ा गेला बालाजी परिसर में हुई।

वरिष्ठ किसान नेता भंवर लाल चौधरी की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय हुआ कि 12 सितंबर को रिवर फ्रंट व अन्य विकास कार्यों का उद्घाटन करने सीएम गहलोत कोटा आएंगे। इससे पहले ही सीएम गहलोत शुगर मिल को चालू करने की घोषणा कर मिल में कार्रवाई शुरू करवाएं। नही तो सैकड़ों किसान जवाब मांगने ट्रैक्टरों में सवार होकर कार्यक्रम स्थल जाएंगे।