जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

भारतीय प्रशासनिक सेवा(IAS) की अधिकारी टीना डाबी मां बन गई हैं। डाबी ने शुक्रवार देर रात जयपुर के निजी अस्पताल में बेटे को जन्म दिया। जैसलमेर कलेक्टर रहते हुए टीना डाबी जुलाई से लीव पर चली गई थीं। बेटे के जन्म के बाद उनको और उनके पति आईएएस अफसर प्रदीप गवांडे को लोग सोशल मीडिया पर बधाई दे रहे हैं।

टीना डाबी सबसे पहले साल 2015 में चर्चा में आई थीं, जब उन्होंने संघ लोक सेवा आयोग( यूपीएससी) में टॉप किया था। इसके बाद उन्होंने अपने ही बैच के नंबर दो रैंक पर आए आईएएस अधिकारी अतहर आमिर खान से शादी की थी। मार्च 2018 में शादी करने के बाद दोनों ही अफसर राजस्थान कैडर में रहे। साल 2020 में अतहर आमिर ने अपना तबादल जम्मू-कश्मीर कैडर में करवा लिया था। वे प्रतिनियुक्त पर जम्मू-कश्मीर चले गए थे।

2022 में दूसरी शादी की थी
नवंबर 2020 में ही अतहर और टीना ने तलाक के लिए जयपुर की फैमिली कोर्ट में अर्जी लगाई थी। अगस्त 2021 में तलाक हुआ था। इसके बाद टीना डाबी ने साल 2022 में अपने से 10 साल बड़े आईएएस अधिकारी प्रदीप गवांडे से दूसरी शादी की थी। प्रदीप महाराष्ट्र के रहने वाले हैं।

जैसलमेर में कलेक्टर के तौर पर पहली पोस्टिंग थी
कलेक्टर के तौर पर जैसलमेर जिले में टीना डाबी की ये पहली पोस्टिंग थी। अपनी पर्सनल जिंदगी की वजह से अक्सर सुर्खियों में बनी रहने वाली आईएएस टीना डाबी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। टीना की तरह ही उनकी छोटी बहन रिया डाबी ने भी यूपीएससी में 15वीं रैंक हासिल की थी।