जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जयपुर में नगर निगम ग्रेटर के पार्षद को भष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने शनिवार दोपहर गिरफ्तार किया है। पार्षद ने पीड़ित को प्लॉट निर्माण में दिक्कत करने और तुड़वाने की धमकी दी थी और रिश्वत मांगी थी। ACB टीम ने रिश्वत के 30 हजार रुपए लेते पार्षद रामकिशोर को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। ACB टीम आरोपी पार्षद से पूछताछ करने के साथ ही घर और ठिकानों पर सर्च की कार्रवाई कर रही है।

एडीजी (एसीबी) हेमंत प्रियदर्शी ने बताया- जेडीए कॉलोनी पालड़ी मीणा के रहने वाले आरोपी रामकिशोर सोयल पुत्र मूलचंद सोयल को रिश्वत लेते अरेस्ट किया गया है। वह नगर निगम जयपुर-ग्रेटर के वार्ड नंबर-123 का पार्षद है। ACB जयपुर नगर चतुर्थ इकाई को पीड़ित ने शिकायत दी, जिसमें बताया कि वार्ड नंबर-123 में उसका प्लॉट है। प्लॉट के कंस्ट्रक्शन वर्क को लेकर स्थानीय पार्षद रामकिशोर सोयल परेशान कर रहा है। प्लॉट के निर्माण काम में दिक्कत करने के साथ जेडीए/नगर निगम की ओर से तुड़वाने की धमकी दे रहा है।

पीड़ित ने बताया- निर्माण को नहीं तुड़वाने और कोई दिक्कत नहीं करने की एवज में 30 हजार रुपए की रिश्वत की मांग रहा है। पार्षद की लगातार रिश्वत मांग से परेशान होकर पीड़ित ने ACB में शिकायत दी। ACB टीम ने शिकायत की सत्यापन कर ट्रैप का प्लान बनाया। शनिवार दोपहर पार्षद रामकिशोर सोयल को 30 हजार रुपए की घूस लेते रंगे हाथों ACB टीम ने पकड़ लिया। ACB टीम ने रिश्वतखोर आरोपी पार्षद रामकिशोर को अरेस्ट कर घूस की रकम जब्त कर ली है। उसके घर और अन्य ठिकानों पर सर्च की कार्रवाई की जा रही है।