बीकानेर/जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

आपदा राहत मंत्री और कांग्रेस की चुनावी कैंपेन कमेटी के अध्यक्ष गोविंदराम मेघवाल ने कहा कि किसान अगर मुझसे नाराज हैं तो भाजपा को वोट दे दें। मंत्री मेघवाल उस समय गुस्सा हो गए, जब गुरुवार को उनके जयपुर स्थित सरकारी बंगले पर पहुंचे किसानों ने खाजूवाला-छत्तरगढ़ को अनूपगढ़ में शामिल करने के मुद्दे पर नाराजगी जताई।

किसानों ने कहा कि साढ़े चार महीने से हम आंदोलन कर रहे हैं। सरकार सुन नहीं रही, इससे किसान नाराज हैं। मेघवाल ने कहा कि नाराज होकर चले जाओ और वोट बीजेपी को दे देना, बात खत्म।

दरअसल, पिछले लंबे समय से खाजूवाला और छत्तरगढ़ में आंदोलन चल रहा है कि दोनों तहसीलों को अनूपगढ़ के बजाय वापस बीकानेर में शामिल किया जाए। मंत्री गोविंदराम ने आश्वासन दिया था कि मुख्यमंत्री इसकी जल्दी घोषणा कर देंगे। जिला बनाने वाली कमेटी के समन्वयक रामलुभाया से भी मुलाकात की गई है। तब उम्मीद थी कि जल्दी ही ये मांग पूरी हो जाएगी।

किसानों ने एक महीने से बंद बाजार को वापस खुलवा दिया, लेकिन धरना जारी रखा। अब तक कोई निर्णय नहीं होने से किसान और खाजूवाला क्षेत्र के लोग नाराज हो गए। आचार संहिता लगने वाली है, ऐसे में उनका धैर्य जवाब दे रहा है। ये किसान मंत्री और क्षेत्र के विधायक गोविंदराम मेघवाल से मिलने जयपुर पहुंचे।

इस दौरान लोगों ने कहा कि अब तक निर्णय नहीं होने से नाराजगी है। तभी गोविंदराम ने कहा कि साढ़े चार महीने के आंदोलन से क्या हुआ? अब नाराज होकर चले जाओ और वोट बीजेपी को दे देना, बात खत्म।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ
मंत्री मेघवाल ने ऐसा पहली बार नहीं बोला है। वो पहले भी कई बार विवादित बयान दे चुके हैं। इससे पहले उन्होंने कहा था कि साल 2024 के चुनाव में मोदी-शाह को हटाने के लिए कानून भी हाथ में लेना पड़ा तो वो लेंगे। केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल पर भी पूर्व में कई बार टिप्पणियां कर चुके हैं। भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी के लिए हाल ही में कहा था कि उनकी हालत विधवा चाची जैसी है।