जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही युवाओं का विरोध लगातार बढ़ने लगा है। मंगलवार को राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनर तले कर्मचारी चयन बोर्ड मुख्यालय का घेराव किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में युवाओं ने शिक्षक भर्ती परीक्षा लेवल- 2 का रिजल्ट जारी करने के साथ ही लेवल- 1 में किए जाने वाले संशोधन को जल्द पूरा करने की मांग की।

युवा बेरोजगारों ने कहा कि वनरक्षक, BCI के साथ तमाम भर्ती परीक्षाएं, जिनका रिजल्ट अब तक जारी नहीं हुआ है। उन्हें जल्द से जल्द जारी किया जाए। इसके साथ ही नई भर्ती विज्ञप्तियां भी जल्द जारी हो, ताकि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को मौका मिल सके।

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि प्रदेशभर के युवाओं के साथ 6 सूत्री मांगों को लेकर कर्मचारी चयन बोर्ड मुख्यालय का घेराव किया गया था। बोर्ड अध्यक्ष से बातचीत के बाद इनमें से एक मांग को तत्काल पूरा कर भर्ती परीक्षा का कैलेंडर जारी कर दिया है। वहीं शेष लंबित मांगों को भी अगले एक सप्ताह में पूरा करने का वादा किया है।

अगर कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा अगले एक सप्ताह में युवा बेरोजगारों की मांगों को पूरा नहीं किया गया। तो प्रदेशभर के युवा एक बार फिर चयन बोर्ड मुख्यालय का घेराव करेंगे। फिर भी हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो हम सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे।

इन मांगों को लेकर किया गया प्रदर्शन

  • अध्यापक भर्ती लेवल-2 का विषय अनुसार का जल्द से जल्द परिणाम जारी किया जाएl
  • BCI 610, वनरक्षक भर्ती परीक्षाओं का परिणाम जारी किया जाएl
  • अध्यापक भर्ती लेवल-1 में किसी भी अभ्यर्थी के साथ गलत नहीं किया जाए और जल्द से जल्द एक और सूचित जल्द जारी की जाएl
  • अध्यापक भर्ती लेवल-1 में कट ऑफ से ज्यादा अंक वाले अभ्यर्थियों और अपात्र लिस्ट में रखे गए अभ्यर्थियों के साथ ही प्रोविजनल परिणाम में रखे गए अभ्यर्थियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए एक अलग से टीम लगाई जाएl
  • नई भर्तियों की विज्ञप्तियां जल्द से जल्द जारी की जाएl
  • विभिन्न भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर तत्काल जारी किया जाएl