उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस व आबकारी विभाग ने अब सख्ती बढ़ा दी है। पुलिस ने रात के समय गश्त और मुख्य सड़कों खासकर हाइवे वाले रोड पर नाकेबंदी शुरू कर दी है। इसके तहत वाहनों की जांच की जा रही है। इस बीच पुलिस ने एक गाड़ी से 60 लाख रुपए जब्त किए है।

उदयपुर एसपी भुवन भूषण यादव ने बताया कि सभी पुलिस थानों को अपने-अपने क्षेत्र में नाकेबंदी करने के साथ पूरी निगरानी करने के निर्देश दिए गए है। इस बीच 26 सितंबर की रात को नगर पूर्व की डिप्टी शिप्रा राजावत के नेतृत्व में नाकेबंदी कराई गई।

इसके तहत पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ, शराब पीकर वाहन चलाने वाले व्यक्तियों, अवैध नगदी, अवैध हथियार की धरपकड को लेकर वाहनों की जांच शुरू की। एसपी ने बताया कि नाकाबंदी के दौरान करीब 250 दुपहिया वाहन एवं 100 से अधिक हल्के वाहनो की जांच की गई।

इसमें पुलिस ने धारा 185 एम वी एक्ट के तहत 04, धारा 60 पुलिस एक्ट के तहत 01 कार्यवाही, धारा 207 एम वी एक्ट में एक कार जब्त की। गाड़ी से 60 लाख रुपए की नगदी जब्त की।

डिप्टी शिप्रा ने बताया कि प्रतापनगर थाना के थानाधिकारी हिमांशु सिंह के साथ् टीम ने नाकाबंदी के दौरान कार्रवाई करते हुए एक कार को रुकवा कर उसकी जांच की तो उसकी डिग्गी में एक संदिग्ध कागज का कार्टून मिला। वाहन चालक को कार्टून के बारे में पूछा गया तो कोई संतोषप्रद जवाब नही दिया।

पुलिस ने कार्टून की तलाशी ली गई तो उसमें 500 रुपए की 118 गड्डी और 200 रुपए की 05 गड्डी कुल 60 लाख रुपए मिले। पुलिस ने बताया कि वाहन में सवार विशाल मेहता से राशि के संबंध में गहनता से पूछताछ की गई, उनसे कहा कि रुपए कहां से लाए तो कोई संतोषप्रद जवाब और हिसाब नहीं दिया।

पुलिस ने 60 लाख रुपए को धारा 102 में जब्त किया गया, एसपी ने बताया कि उक्त राशि कहा से लाई जा रही थी एवं कहा ले जाई जा रही थी इस संबंध में गहनता से जांच जारी है।

हिरणमगरी व सविना पुलिस ने शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के विरूद्ध धारा 185 एम वी एक्ट के तहत 2-2 कार्रवाई की गई।

इधर, गुजरात से सटे कोटड़ा क्षेत्र में आबकारी विभाग व पुलिस संयुक्त कार्रवाई के लिए निकले। अति. पुलिस अधीक्षक मुख्यालय डॉ. प्रियंका ने बताया कि डिप्टी रामेश्वरलाल के सुपरविजन में कोटड़ा थानाधिकारी अशोक कुमार सिंह व गोगुंदा के आबकारी पहाराधिकारी सरदार गुर्जर मय

टीम ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद़्देनजर अवैध शराब के विरुद्व कार्रवाई कोटडा के कण्डी हल्के मे शुरू की। वहां पर हथकड शराब का 1500 लीटर वास और पांच भट्टियों को नष्ट किया।