जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही सियासी की स्थान का सिलसिला भी शुरू हो गया है। कांग्रेस और बीजेपी को विधानसभा चुनाव में टक्कर देने के लिए इस बार जननायक जनता पार्टी भी राजस्थान के 18 जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में जुट गई है।

गुरुवार को जयपुर में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री और जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला ने इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि राजस्थान की हर जिले में जेजेपी पार्टी के कार्यकर्ता एक्टिव हो गए हैं। लगातार सदस्यता अभियान भी चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज पूर्व विधायक प्रतिभा सिंह और पूर्व प्रशासनिक अधिकारी डॉक्टर मोहन सिंह ने पार्टी की संस्था को ग्रहण किया है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राजस्थान कि जनता ने अगर हमारा साथ दिया। तो हरियाणा की तरह राजस्थान में प्राइवेट सेक्टर में युवाओं को नौकरियों में 75% आरक्षण दिया जाएगा। जबकि महिलाओं को पंचायती राज संस्थाओं में 50% हिस्सेदारी मिलेगी। इसके साथ ही किसानों के लिए बेहतर फसल खरीद और भुगतान प्रक्रिया, अच्छी मंडी व्यवस्था, फसल खराबे का उचित मुआवजा देने की सुलभ प्रक्रिया बनाई जाएगी।

चौटाला ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार के राज में हालात बद से बद्तर हो चुके हैं। हर विभाग में भ्रष्टाचार ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। वहीं महिलाओं पर अत्याचार और हिंसा के मामले में राजस्थान देश में नंबर वन बन गया है। कांग्रेस सरकार के मंत्री और विधायक ही अपनी सरकार के भ्रष्टाचारों के आरोप को लगा रहे हैं।

लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। ऐसे में राजस्थान की त्रस्त जनता की आवाज बनकर जननायक जनता पार्टी ना सिर्फ राजस्थान के 30 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। बल्कि, इस बार किसी भी दल के लिए राजस्थान विधानसभा में जाने की चाबी जननायक जनता पार्टी के पास ही होगी।

उन्होंने बताया कि जननायक जनता पार्टी द्वारा 25 सितंबर को राजस्थान के सीकर में स्वर्गीय देवीलाल चौधरी की जन्म जयंती पर बड़ी रैली का आयोजन किया जाएगा। जिसमें राजस्थान के प्रत्येक जिले से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल होंगे। जो विधानसभा चुनाव में पार्टी को 30 सीटों पर मजबूती से जीत दिलाने का काम करेंगे।