जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजस्थान में पहली बार आयोजित किए जा रहे राजस्थान प्रीमियर लीग की लॉन्चिंग 27 अगस्त को जोधपुर में होगी। इसके लिए राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के पदाधिकारी और जोधपुर जिला क्रिकेट संघ की कमेटियों का गठन कर दिया गया है।

इसी तैयारियों की समीक्षा करने के लिए आरसीए चेयरमैन वैभव गहलोत ने जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में एक बैठक ली।

वैभव ने मीडिया से बातचीत में बताया कि ब्रॉडकास्टिंग इश्यू के कारण ही इसकी लॉन्चिंग डेट को आगे बढ़ाया गया था। जल्द ही यह भी निर्णय हो जाएगा कि ब्रॉडकास्टिंग पार्टनर कौन होगा। इसके बाद ही टिकट की दरें और अन्य कमर्शियल एंगल पर विचार किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस आयोजन के सफल क्रियान्वयन के लिए आरसीए के अनुभवी लोगों की मदद ली जा रही है। साथ ही क्रिकेट संघ जोधपुर की नई कार्यकारिणी बनी है, उसके उत्साह को देखते हुए कई संयुक्त कमेटियां भी बनाई गई हैं।

CCL और रणजी के बाद अब RPL

जोधपुर का बरकतुल्लाह खान स्टेडियम पिछले साल ही जोधपुर विकास प्राधिकरण ने तैयार करवाया था। इसके बाद जेडीए और आरसीए के बीच एमओयू हुआ। आरसीए की ओर से यहां सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग लीजेंड क्रिकेट लीग के अलावा रणजी के मैच करवाए हैं। अब एक बार फिर से यहां राजस्थान प्रीमियर लीग की लॉन्चिंग करवाई जा रही है।

समापन जयपुर में

वैभव ने बताया कि सभी आरसीए पदाधिकारी की इच्छा थी कि बरकतउल्लाह स्टेडियम को जिस तरह से तैयार किया गया है उसे हिसाब से आरपीएल की ओपनिंग सेरेमनी जोधपुर में ही करवाई जानी चाहिए। साथ ही इस टूर्नामेंट का समापन समारोह जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा।

IPL अभी तक सपना

अंतर्राष्ट्रीय स्टैंडर्ड पर तैयार किए गए जोधपुर के इस स्टेडियम में अभी तक इंटरनेशनल मैच और आईपीएल के मैच करवाना सपना बना हुआ है। इसी साल आईपीएल का जो सीजन पूरा हुआ उसमें जोधपुर को एक या दो मैच मिलने की उम्मीद थी। लेकिन यह उम्मीद पूरी नहीं हो सकी।