उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

इस साल होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर उदयपुर लोकसभा क्षेत्र में आने वाली विधानसभा क्षेत्र के पदाधिकारियों की नियुक्त पर्यवेक्षक कांति भाई खराड़ी ने पहली बैठक गुरुवार को ली। बैठक में कांग्रेसजनों ने कहा कि अब समय सरकार रिपीट करने का है आपस में उलझने का नहीं। नेताओं ने कहा कि जिसको टिकट मिले उसके लिए सब लग जाए और पीछे से निपटाने वाले काम नहीं करें।

सवीना स्थित सब्सिटी सेंटर में एआईसीसी से नियुक्त उदयपुर लोकसभा क्षेत्र के पर्यवेक्षक कांति भाई खराड़ी ने बैठक ली। उनके समक्ष उदयपुर जिले की आठों व डूंगरपुर जिले की आसपुर विधानसभा जो उदयपुर लोकसभा क्षेत्र में आती है उसके पदाधिकारियों ने अपनी बात रखी। बैठक में पूर्व देहात अध्यक्ष ख्यालीलाल सुहालका ने कहा कि हमे आम कार्यकर्तओं को पूछना होगा तो कांग्रेस मजबूत होगी। नए लोगों को टिकट दिए जाए, कोई यह नहीं सोचे कि सब उसके परिवार को ही मिले, सबको अवसर मिलना चाहिए।

उदयपुर शहर के अध्यक्ष फतहसिंह राठौड़ ने कहा कि हमे हवा में नहीं चलना है और जमीनी स्तर पर काम करना होगा। राठौड़ ने साफ-सुथरे शब्दों में कहा कि किसी को भी टिकट मिले उसे जिताना है, पीछे से निपटाने वाले काम कोई नहीं करेंगे तो कोई कांग्रेस को कोई नहीं हरा सकता है। पूर्व सीएम मोहनलाल सुखाड़िया के पौत्र दीपक सुखाड़िया ने कहा कि पार्टी टिकट तीन महीने पहले घोषित कर दें, पार्टी जिसको टिकट देगी सब उसके साथ होंगे।

पर्यवेक्षक खराड़ी - प्रधानमंत्री के झूठे जुमले जनता समझ चुकी

पर्यवेक्षक व गुजरात से विधायक कांति भाई खराड़ी ने कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार की अकर्मण्यता, गलत आर्थिक नीतियों के कारण बढ़ती मंहगाई एवं बेरोजगारी से त्रस्त जनता प्रधानमंत्री के झूठे जुमलों को समझ चुकी है। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा व लोकसभा चुनाव के लिए अभी से कार्यकर्ता लग जाए।

रघुवीर मीणा बोले - मोदीजी अपना 9 साल का हिसाब दें
कांग्रेस स्टीयरिंग कमेटी सदस्य व पूर्व सांसद रघुवीर सिंह मीणा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राजस्थान की कांग्रेस सरकार के कामों का हिसाब मांग रहे हैं किन्तु केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा 9 वर्ष में कितने वादे पूरे किये इसका हिसाब जनता को देने से बच रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम आने वाले विधानसभा चुनावों में जनता के बीच जाए और पार्टी को मजबूत करे हम निश्चित ही आने वाले विधानसभा चुनावों में जीतेंगे और पुनः कांग्रेस की सरकार बनाएंगे।

गिरिजा व्यास -बरसों पुरानी ​परिपाटी तोड़ेंगे
पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ गिरिजा व्यास ने कहा कि हम सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे। राजस्थान में बरसों पुरानी जो परिपाटी चल रही है कि एक बार कांग्रेस सरकार और एक बार भाजपा की सरकार वह इस बार तोडेंगे और राजस्थान में पुनः कांग्रेस की सरकार बनाएंगे।

इन नेताओं ने भी किया संबोधित
उदयपुर देहात जिला कांग्रेस अध्यक्ष कचरू लाल चौधरी ने कहा कि प्रदेश की गहलोत सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कार्यकर्ताओं को काम करना है। प्रदेश कांग्रेस महासचिव एवं उदयपुर शहर जिला कांग्रेस प्रभारी चांद मल जैन, वल्लभनगर विधानसभा प्रभारी असरार अहमद, प्रदेश कांग्रेस महासचिव गोपाल कृष्ण शर्मा, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष हीरालाल दरांगी, पूर्व मंत्री डॉ मांगी लाल गरासिया, झाडोल विधानसभा प्रत्याशी सुनील भजात, उदयपुर ग्रामीण विधानसभा प्रत्याशी विवेक कटारा, पूर्व विधायक त्रिलोक पूर्बिया, गिर्वा प्रधान सज्जन कटारा, लक्ष्मी नारायण पंड्या, फलासिया प्रधान शंभू लाल, जयसमंद प्रधान गंगा राम, सलूंबर प्रधान गंगा देवी आदि ने संबोधित किया।

इस दौरान आदिवासी कांग्रेस राष्ट्रीय समन्वयक शंकर लाल बोडात, डॉ कमलेंद्र सिंह बेमला, देहात युवा कांग्रेस अध्यक्ष रौनक गर्ग, उदयपुर देहात आदिवासी कांग्रेस अध्यक्ष लालू राम मीणा, युवा कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव मेकश खान, पार्षद अरुण टाक, प्रशांत श्रीमाली, शहर ब्लॉक अध्यक्ष अजय सिंह, सोमेश्वर मीणा, टीटू सुथार, पन्ना लाल मेघवाल, डॉ संजीव राजपुरोहित आदि मौजूद थे।