अलवर ब्यूरो रिपोर्ट। 

हरियाणा में नूंह के दंगों के बाद सामाजिक सौहार्द और भाईचारा बनाए रखने के लिए सब धर्मों के किसान, आमजन 26 अगस्त को अलवर के बडौदामेव के शीतल में होने वाली महापंचायत में जुटेंगे। जिसकी जानकारी बुधवार को जाट हॉस्टल में मोरध्वज चौधरी व शिपात मैनेजर सहित कई प्रतिनिधियों ने मीडिया को दी है।

शिपात मैनेजर ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से 26 अगस्त को महापंचायत होगी। इसमें राजस्थान, हरियाणा, पंजाब व यूपी के किसान व आमजन पहुंच रहे हैं। इस महा पंचायत में पूर्व राजयपाल डॉ. सत्यपाल मलिक, गुरनाम सिंह, राकेश टिकैत, डॉ दर्शनपाल, मौलाना अरशद, राजाराम मील, रामलखन मीणा, समय सिंह यादव, जितेंद्र मीणा, सद्दीक मेव सहित अनेक लोग मौजूद रहेंगे। चंद्रशेखर रावण और हर्ष भी आएंगे।

समाजिक भाइचारे के ताने-बाने को बनाए रखने के लिए कई बड़े चेहरे आमजन के बीच पहुंचेंगे। हमें सामाजिक भाईचारे के ताने-बाने को मजबूत करने के काम करना है। हमारा नारा सामाजिक भाईचारा है। यही मकसद है। राजनीति से कोई मतलब नहीं है। इस कारण राजनीतिक लोगों को दूर भी रखा है। एक-दो लोग नजर भी आएंगे तो वे सामाजिक रूप में बुलाए गए हैं।

यह आयोजन किसी एक कौम का नहीं

आयोजन करने वाली टीम के प्रतिनिधियों ने कहा कि इस आयोजन को किसी एक कौम का नहीं होने देंगे। इसमें 36 बिरादरी के प्रतिनिधियों को शामिल किया गया है। मोरध्वज सिंह चौधरी ने कहा कि 26 अगस्त को बडौदामेव में बड़ी मीटिंग होगी। इसका सबसे बड़ा उद्देश्य यही है कि सामाजिक भाई चारा बढ़ाना है। इसी मकसद से आमजन से चर्चा कर रहे हैं। भाईचारे को आपस में बढ़ाने के लिए एक विचार को मंच के रूप में सामने रखा जाएगा। हम सभी से निवेदन करते हैं कि अधिक से अधिक लोग पहुंचे। सब लोग एक दूसरे का सम्मान करें। अन्य प्रतनिधियों ने कहा कि बड़ी महापंचायत कर सामाजिक भाईचारे को बढ़ाना है ।