अलवर ब्यूरो रिपोर्ट। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अभी हाल ही में यादव समाज के उत्थान के लिए श्रीकृष्ण कल्याण बोर्ड का गठन किया है। जिससे यादव समाज ने खुशी जताते हुए मुख्यमंत्री का आभार किया है लेकिन, इस पर भाजपा के केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने विवादास्पद बयान दे डाला। शेखावत के विवादास्पद बयानों से यादव समाज में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है।

यादव समाज के सामाजिक, आर्थिक, शैक्षणिक एवं सांस्कृतिक विकास के लिए गठित श्रीकृष्ण कल्याण बोर्ड के संदर्भ में केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत व रामलाल शर्मा के बयानों की यादव समाज ने शुक्रवार को कड़ी निंदा करते हुए तिजारा के अशोक स्तंभ से लेकर तहसील परिसर तक केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के पुतले की शव यात्रा निकाली। साथ ही तहसील के सामने ही पुतला दहन किया।

संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा के संगठन महामंत्री देशपाल यादव ने कहा कि यादव समाज श्रीकृष्ण के वंशज हैं और उन्हें अपना कुलदेव व इष्टदेव मानते हैं। कई अन्य सामाजिक बोर्डों का गठन भी संबंधित समाज की महान विभूतियों के नाम से रखा गया है। श्रीकृष्ण के नाम से बोर्ड गठन करने से सनातन संस्कृति, हिंदू एकता और अगड़े-पिछड़े में बांटने का आरोप गजेंद्र सिंह शेखावत और रामलाल शर्मा की छोटी सोच को ही दर्शाता है। इस दौरान यादव ने कहा कि शेखावत व रामलाल शर्मा अपने बयानों को वापस लेते हुए समाज से लिखित में माफी मांगे वरना यादव समाज ऐसे नेताओं का सार्वजनिक रूप से बहिष्कार करेगा। जब तक माफी नहीं मांगी जायेगी तब तक आक्रोश आंदोलन जारी रहेगा।

ये रहे मौजूद

इस दौरान किशनलाल , आशीष यादव, दीपक यादव, राज यादव, कृष्ण यादव, कुलदीप यादव,विक्रम वकील, अनिल कुमार, विनोद यादव, गुल्लू यादव, राजीव यादव, गोपी यादव, नरेश सरपंच, अशोक सरपंच, विक्रम सरपंच, सत्य प्रकाश यादव, राधे सैनी, अनिल सैनी, सोनू सैनी, विजयपाल ठेकेदार, राकेश यादव, संदीप मेघवाल, राहुल यादव, ओमप्रकाश यादव सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।