सीकर ब्यूरो रिपोर्ट।  

सीकर के खाटूश्याम मंदिर में आज निर्जला एकादशी के मौके पर फाल्गुन के लक्खी मेले जैसा नजारा देखने को मिला। अब तक लाखों श्रद्धालु मंदिर में दर्शन कर चुके हैं। देर शाम तक यह आंकड़ा करीब पांच लाख के पार होने की संभावना है।

खाटूश्याम में हुए विकास कार्यों के बाद आज लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के आने के बाद भी श्रद्धालुओं को एक घंटे से भी कम समय में दर्शन हो रहे हैं। श्रद्धालुओं को तोरण द्वार से अस्पताल चौराहा, लामिया तिराहा होते हुए दर्शन करवाए जा रहे हैं। मंदिर परिसर में कमेटी ऑफिस के पास श्रद्धालुओं के लिए मेडिकल काउंटर भी बनाया गया है। सुरक्षा के लिहाज से आज खाटू कस्बे में करीब 800 सुरक्षाकर्मी व्यवस्था में लगे हुए हैं। इसके अलावा सीकर से ट्रैफिक पुलिस का जाब्ता भी तैनात किया गया है। जो कस्बे में ट्रैफिक व्यवस्था संभाले हुए हैं।

मार्केट में लक्खी मेले से भी ज्यादा भीड़

बाबा खाटू श्याम के फागुन महीने के लक्खी मेले के दौरान जहां एकादशी और द्वादशी के मौके पर ही खाटू कस्बे में श्रद्धालुओं की भीड़ रहती है। वही आज निर्जला एकादशी के मौके पर खाटू कस्बे के सभी बाजार श्रद्धालुओं से अटे हुए है। प्रसाद विक्रेता सीताराम का कहना है कि इस बार निर्जला एकादशी के मौके पर अच्छा बिजनेस होने की उम्मीद है। सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ लगी हुई है।