जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय प्रवक्ता अल्का लांबा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और उनके 9 साल 9 सवालों पर जवाब मांगा। साथ ही जोधपुर में उन्होंने केंद्र मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि वह केंद्र से राजस्थान के लिए क्या ले आए वह गिनादे। अल्का लांबा दिल्ली से जोधपुर पहुंची। यहां उन्होंने रातानाडा स्थित होटल पार्क प्लाजा में पत्रकारों प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर अर्थव्यवस्था, भ्रष्टाचार, कृषि किसान आदि को लेकर 9 सवाल गिनाए ।

अल्का लांबा ने आरएसएस व बजरंगदल पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि हिंदू मुस्लिम को लड़वाने वाले व सद्भावना खत्म करने वालों के खिलाफ कांग्रेस कार्रवाई करेगी चाहे वह कोई भी हो। लांबा ने राजस्थान के गहलोत सरकार में पायलट व गहलोत के बीच चल रही खींचतान को लेकर चुप्पी साधी।

वे बोलीं- सिर्फ 9 साल 9 सवाल पर बात होगी। जब उनसे उनके ही सरकार में भ्रष्टाचार व घोटाले को लेकर किए सवाल पर कहा किसी एक कांग्रेसी का नाम ले आए जिसने घोटाले किए हो। इसके लिए भी उन्होंने मोदी सरकार काे जिम्मेदार ठहराया और कहा कि सब झूठ फैलाया जा रहा है। नए संसद भवन पर बात करते हुए वह बोली की अगर 24 घंटे में राष्ट्रपति को इनवाइट किया जाता है तो कांग्रेस भी इनॉगरेशन में पहुंचेगी।