अलवर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जमीनी विवाद में भिड़े दो पक्षों के बीच विवाद इतना भिड़ गया कि दोनों ने एक-दूसरे पर 10-15 राउंड फायरिंग कर दी। आरोपियों ने एक लग्जरी कार को आग के हवाले करने के साथ कुछ लोगों को कार से भी कुचलने की कोशिश की। इस मारपीट में करीब 8 लोग घायल हो गए। इधर, सूचना पर पुलिस माैके पर पहुंची तब तक हमलावर पक्ष मौके से फरार हो चुका था।

घटना अलवर के भिवाड़ी के यूआईडी फेज थर्ड थाना क्षेत्र के बनबन गांव में बुधवार दोपहर 12 बजे की है। घायलों को थाना क्षेत्र के टपूकड़ा सीएचसी (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) में भर्ती कराया गया था। जहां से सभी को भिवाड़ी के अलवर बाइपास स्थित एसएस हॉस्पिटल में रेफर किया गया है। भिवाड़ी के डिप्टी (ट्रेनी आईपीएस) सुजीत शंकर ने बताया कि अभी किसी भी पक्ष की ओर से मामला दर्ज नहीं किया गया है। वहीं, गांव में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है।

महिलाओं को घेरकर पीटा
इस मामले में पीड़ित पक्ष के खिजुरिवास गांव (यूआईटी फेज थर्ड थाना) के निवासी पूर्ण सिंह यादव (50) ने बताया कि उनके तीन भाइयों अजीत यादव, धनीराम यादव और श्रीराम यादव ने मिलकर बनबन गांव में 100 बीघा जमीन खरीदी थी। वे खुद पेशे से एडवोकेट हैं।

इसी जमीन पर दूसरे पक्ष पार्षद सूबे सिंह भी दावा कर रहे थे कि उनकी जमीन का कुछ हिस्सा (आधा बीघा) उनकी जमीन में आ रहा है। इसी बात को लेकर इन दो पक्षों में लंबे समय से विवाद चल रहा था। पूर्ण सिंह ने बताया कि बुधवार को पार्षद सूबे सिंह के लोग 4 से 5 गाड़ियों में भरकर बनबन गांव पहुंचे और यहां आते ही खेत में काम कर रही महिलाओं पर हमला कर दिया।

जब महिलाओं ने इसका विरोध किया तो उन लोगों ने वहीं पर महिलाओं को पीटना शुरू कर दिया और गाड़ी को दौडाते हुए गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। इस दौरान बीच-बचाव में आए पुरुषों को भी लाठियों से पीटा। इस हमले में 8 लोग गंभीर घायल हो गए।

फायरिंग कर जान से मारने की कोशिश

पूर्ण सिंह का आरोप है कि सूबे सिंह के लोगों ने करीब 10 से 15 राउंड फायरिंग कर दी और वहां से फरार हो गए। इस दौरान उनकी फॉर्च्यूनर कार का टायर मिट्‌टी में फंस गया तो सबूत मिटाने के लिए जाते-जाते कार में आग लगा दी।

भिवाड़ी डिप्टी ने बताया कि अभी पता नहीं चल पाया है कि हमलावर कौन थे और कहां से आए थे। वहीं इस हमले में संतरा देवी (50) पत्नी धनीराम यादव, कृष्णा (50) पत्नी पुराण सिंह, संतोष देवी (45) पत्नी अभय राम , पिंकी (32) पत्नी राहुल, मीना देवी (34) पत्नी कमल यादव , हंस राम (60) पुत्र रामकरण, इंद्रजीत (28) पुत्र रमेश यादव शामिल हैं। ये सभी लोग खिजुरिवास गांव के रहने वाले है।