जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

परशुराम जयंती सप्ताह के समापन और शंकराचार्य जयंती अवसर पर मंगलवार को जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में विप्र फाउंडेशन की ओर से संकल्प सभा एवं महाआरती का आयोजन किया गया। समारोह में विप्र फाउंडेशन के राष्ट्रीय सहित प्रदेश भर के पदाधिकारी शिरकत करने जयपुर पहुंचे। हजारों की संख्या में विप्र भगवान परशुराम की महाआरती एवं शंकराचार्य जयंती के कार्यक्रम में शामिल हुए।

कार्यक्रम के दौरान विप्र फाउंडेशन के जयपुर में नवनिर्मित छह मंजिला भवन परशुराम शक्ति पीठ के लोकार्पण पर 10 सितंबर को होने वाले शक्ति सम्मेलन की भी घोषणा की गयी। इस अवसर पर देशभर से लाखों विप्रजन जुटेंगे। शक्ति सम्मेलन में ब्राह्मणों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर खुला विचार विमर्श होगा। विप्र फाउंडेशन भी समाज उत्थान के कई नए कार्यक्रमों की घोषणा करेगा।

शक्ति सम्मेलन के मुख्य संयोजक का दायित्व वरिष्ठ पत्रकार गोपाल शर्मा को सौंपा गया।

संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष राधेश्याम शर्मा गुरूजी ने विप्र फाउंडेशन की ओर से शक्ति सम्मेलन के मुख्य संयोजक का दायित्व वरिष्ठ पत्रकार गोपाल शर्मा को सौंपने की घोषणा करते हुए बताया कि परशुराम शक्ति पीठ के लोकार्पण के लिए राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू को आमंत्रित करने की सोच है ताकि सामाजिक समरसता का एक संदेश देशभर में जा सके। संस्था के संस्थापक सुशील ओझा ने विप्र फाउंडेशन की गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि संगठन की सोच समाज उत्थान की है उसी दिशा में समाज को साथ लेकर आगे बढ़ रहे हैं। इस अवसर पर 28 मई को थानागाजी में आठंवे महाकुंभ के पोस्टर का लोकार्पण कर घोषणा की गई। नवम महाकुंभ कोटा में होगा उसकी तिथि भी शीघ्र घोषित की जाएगी।

संकल्प सभा व महाआरती में भाजपा के वरिष्ठ नेता एवम् राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी, जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा, पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी, भाजपा प्रदेश महामंत्री भजन लाल शर्मा, संरक्षक एवम् विधायक धर्म नारायण जोशी, पूर्व विधायक शंकर शर्मा, विप्र कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष महेश शर्मा, उपाध्यक्ष मंजू शर्मा, कर्मचारी चयन बोर्ड के हरिप्रसाद शर्मा, पूर्व महापौर विष्णु लाटा, पूर्व उप महापौर मनीष पारीक, हरियाणा ब्राह्मण महासभा के बिरदीचंद शर्मा, डॉक्टर जी एल शर्मा, भाजपा नेत्री पूजा कपिल मिश्रा, भाजपा के शैलेंद्र भार्गव, खांडल महासभा के प्रदेशाध्यक्ष अनिल नवल आदि शामिल थे।

इसी प्रकार विप्र फाउंडेशन संगठन से पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष महावीर प्रसाद शर्मा,राजस्थान जोन 1 के राजेश कर्नल एडवोकेट, जयपुर, के के शर्मा, उदयपुर अध्यक्ष जोन 1ए ,भंवर पुरोहित, बीकानेर अध्यक्ष जोन 1बी, संरक्षक, पशुपति नाथ शर्मा, राष्ट्रीय महासचिव सीए सुनील शर्मा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष , दीपक पारीक, बीकानेर, भुवनेश्वर चतुर्वेदी, कोटा, के के शर्मा, जयपुर,राष्ट्रीय सचिव विनोद अमन, परमेश्वर शर्मा, नवीन जोशी, प्रमोद पालीवाल व विष्णु पारीक, क्षेत्रीय संगठन प्रभारी उमेश तिवाड़ी, सियाराम शर्मा,उपाध्यक्ष जोन 1डी , आरोग्य साथी के राष्ट्रीय प्रभारी डॉ.गोविंद शर्मा एवम् अध्यक्ष डॉ.राजेश शर्मा,विक्की के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजीव कश्यप, खोले के हनुमान जी मंदिर के ब्रजमोहन शर्मा आदि मौजूद थे।