हनुमानगढ़-विश्वाश कुमार
हनुमानगढ़ टाऊन में एनएमपीजी कॉलेज के पास स्थित फुर्र बाबा के डेरे को बचाने के लिए सोमवार को डेरे के संतों के साथ भाजपा जिलाध्यक्ष बलबीर बिश्नोई, नगरमण्डल अध्यक्ष प्रदीप ऐरी के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता जिला कलेक्टर से मिले।
भाजपा शिष्टमण्डल ने जिला कलेक्टर को बताया कि उक्त 100 वर्ष पुराना प्राचीन डेरा बाबा फुर्र जनमानस की आस्था का केन्द्र है। डेरे में बालाजी का मंदिर व शिवालय भी बना हुआ है। अब हनुमानगढ़ नगरपरिषद् उक्त डेरे को सरकारी कब्जा करने की नीयत से नगरपरिषद तोड़ना चाहती है जो कि सरासर गलत है। 
नगरमण्डल अध्यक्ष प्रदीप ऐरी ने बताया कि उक्त डेरे में 3 जीवित संतों ने समाधि ली है। डेरे से बड़ी संख्या में इलाके की जनता की जनभावना जुड़ी हुई है। हनुमानगढ़ नगर परिषद् द्वारा डेरे को ध्वस्त कर अन्य कार्यों में लेने की कार्रवाई कर रही है जो कि निंदनीय है।
उन्होंने कहा कि इस तरह हिन्दू धर्म पर आघात भाजपा कार्यकर्ता सहन नहीं करेंगे। पूर्व में भी नगरपरिषद ने संत शांतिदास के डेरे को अतिक्रमण का नाम देकर तोड़ दिया था, अब पुनः एक अन्य संत के डेरे को जबरन तोड़ने का कुत्सित प्रयास किया जा रहा है।
भाजपा नेताओं ने डेरे को तोड़ने की कार्यवाही का पुरजोर विरोध करते हुए जिला कलेक्टर से मामले में हस्तक्षेप कर डेरे को बचाने का आग्रह किया। साथ ही चेतावनी दी कि यदि नगरपरिषद जबरन डेरे को तोड़ने की कार्यवाही करती है तो बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान संत नागेन्द्र गिरी जी महाराज, भाजपा जिला महामंत्री जुगलकिशोर गौड़, गुरूचरण छापोला, नितिन बंसल, करणी सिंह राजपूत, लीलाधर सोनी, अशोक खिच्ची, सूरज, कृष्ण भाट, भगवानाराम आदि माजूद रहे।