जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।
बीजेपी के आगामी 3 महीने की कार्य योजना को लेकर भाजपा मुख्यालय पर बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक हुई। इस बैठक में पार्टी के कार्यक्रमों के साथ-साथ पीएम मोदी की यात्रा को लेकर भी चर्चा हुई। हालांकि बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और बीजेपी के वरिष्ठ नेता ओम माथुर सहित कई सदस्य की गैरमौजूदगी चर्चा का विषय रही। प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि बैठक में जन आक्रोश यात्रा और जन आक्रोश सभा का प्रजेंटेशन दिया गया। यात्रा सफल रही और जनता में भयंकर आक्रोश है। बीजेपी को जनता का समर्थन भरपूर मिला है, इसका असर आने वाली विधानसभा चुनाव में दिखेगा। अरुण सिंह ने कहा कि जन आक्रोश यात्रा और सभाओं को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं का अभिनंदन किया है। साथ ही बैठक में आगामी कार्ययोजना पर भी चर्चा हुई है। जल्द ही पार्टी की ओर से कुछ कार्यक्रम तय किए जाएंगे। इसकी जानकारी उपलब्ध करा दी जाएगी।
28 जनवरी को मोदी का दौरा।
अरुण सिंह ने कहा कि 28 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राजस्थान दौरा प्रस्तावित है। इस पर भी चर्चा की गई। साथ ही पीएम के दौरे को देखते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि अब पार्टी के कार्यक्रमों की रूपरेखा को 16-17 जनवरी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में रखा जाएगा। इसके बाद प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी, जिसमें कार्यक्रमों पर चर्चा होगी और रोडमैप तैयार किया जाएगा।
वसुंधरा और माथुर ने बैठक से बनाई दूरी।
बीजेपी कोर ग्रुप की इस बैठक में एक बार पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गैर मोजूदगी चर्चा का विषय रही। बताया जा रहा है कि वरिष्ठ नेता ओम माथुर छत्तीसगढ़ में संगठनात्मक प्रवास पर राजनंदगांव में है। इसके चलते वे बैठक में शामिल नहीं हुए। वहीं वसुंधरा राजे जयपुर में होने के बावजूद भी बैठक में शामिल नहीं हुई।हालांकि प्रदेश संगठन के कार्यक्रम में पिछले कुछ दिनों से राजे सक्रिय नहीं हैं। जन आक्रोश यात्रा और जन सभाओं से भी वसुंधरा ने दूरी बनाई हुई है। बैठक मे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया की अध्यक्षता में आयोजित हुई प्रदेश भाजपा कोर कमेटी बैठक में भाजपा प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी, भाजपा प्रदेश सह प्रभारी विजया रहाटकर, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, भाजपा राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर, सांसद कनकमल कटारा, राजेंद्र गहलोत और सीपी जोशी उपस्थित रहे।