कोटा ब्यूरो रिपोर्ट।  

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) कोटा देहात की टीम आज राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी (RTU) में पहुंची। गोपनीय परिवाद पर मुख्यालय से मिले निर्देश पर टीम ने RTU में जाकर पूछताछ की। और शिकायत की जांच से जुड़े दस्तावेज मांगे। करीब 4 घंटे तक ACB की टीम RTU में रुकी। इस दौरान फैकल्टी व स्टाफ से पूछताछ की। करीब 4 बजे टीम वापस लौट आई।

एसीबी देहात की एडिशनल एसपी प्रेरणा शेखावत ने बताया मुख्यालय को एक गोपनीय परिवाद मिला था। जिसमें एक वकील का नाम लिखा हुआ था। गोपनीय परिवाद में 7 करोड़ के उपकरण खरीद घोटाले, रिजल्ट डिले करने,, अनट्रेंड लोगों से उत्तर पुस्तिका जांच करवाने की शिकायत लिखी थी। गुमनाम परिवाद की जांच के लिए दोपहर साढ़े 12 बजे ACB की टीम RTU पहुंची थी। वीसी व रजिस्ट्रार वहां नहीं थे। डीन ऑफिस में जाकर सम्बंधित लोगो से पूछताछ की। उसने मामले के सम्बंधी दस्तावेज मांगे है। जांच के बाद ही स्थिति साफ हो सकेगी।

फिलहाल परिवादी सामने नहीं आया। जिसके नाम से परिवाद दिया गया उसने परिवाद देने से इनकार कर दिया। उसमें मोबाइल नम्बर भी नहीं है। परिवादी सामने आता, कुछ एविडेन्स देता तो जांच में मदद मिलती। गोपनीय परिवाद में जिन जिन का नाम था उनको बुलाकर पूछताछ की है। उनसे दस्तावेज मांगे है।