दौसा ब्यूरो रिपोर्ट।   

पुलिस मुख्यालय की सीआईडी सीबी ने आज एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 1.41 लाख रुपए के नकली नोटों के साथ एक बदमाश को गिरफ्तार किया। पुलिस टीम ने यह कार्रवाई रायसर थाना इलाके में मनोहरपुरा दौसा हाईवे पर की। यहां पर मनोहरपुरा टोडी गांव निवासी राहुल गुर्जर को गिरफ्तार किया। इसके पास से पुलिस ने 1.41 लाख रुपए के नकली नोट जब्त किये ये सभी नकली नोट 200 रुपए के थे।

डीआईजी क्राइम राहुल प्रकाश ने बताया कि मुखबिर से जानकारी मिली थी की एक युवक इलाके में नकली नोट का काम करता हैं। टीम को आज जानकारी मिली थी की आरोपी राहुल गुर्जर आज बड़ी डिलीवरी करने के लिए जाएगी। इस पर पुलिस मुख्यालय के एडिशनल एसपी नरोत्तम वर्मा को यह ऑपरेशन करने के निर्देश दिए गए।

नरोत्तम वर्मा की टीम ने मनोहरपुरा दौसा हाईवे पर आरोपी राहुल गुर्जर का पीछा करना शुरू किया। हाईवे पर राहुल ने जब यह फर्जी नोट एक व्यक्ति को देने वाला था पुलिस टीम मौके पर पहुंची और उसे रंगे हाथों पकड़ा। जांच के दौरान आरोपी राहुल गुर्जर ने बताया कि वह नोट शशिभान नाम के व्यक्ति से लेकर आया था। इस पर सीआईडी सीबी ने रायसल थाना पुलिस को घटना की जानकारी देते हुए आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने राहुल गुर्जर को गिरफ्तार कर एफआईआर दर्ज कर ली हैं।

फर्जी नोटों के लिए फर्जी नोटों के आधे असली नोट चाहिए

सीआईडी सीबी में तैनात एडिशनल एसपी नरोत्तम वर्मा ने बताया कि प्रारम्भिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि इन फर्जी नोटों की डिमांड मार्केट में काफी हैं। फर्जी नोट बेचने का तरीका यह है कि जितने फर्जी नोट चाहिए उसकी कीमत के आधे असली नोट देने होंगे। आज हुई डीलिंग 1लाख 41 हजार रुपए आरोपी लेकर आया। इन नकली नोटों की एवज में आरोपी ने 70 हजार 500 रुपए लिए थे। गिरफ्तार आरोपी रोहित ने बताया कि वह डीलिंग करने के बाद एक्सप्रेस हाईवे से नीचे उतर जाता जिस से उसे पकड़े जो का खतरा भी कम होता। वह पूर्व में कई लोगों को फर्जी नोट दे चुका हैं।