जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

राजस्थान में चुनावी साल शुरू होने के साथ ही सरकार आम जनता को खुश करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। यहीं कारण है कि सरकार ने चुनाव से 6 महीने पहले जोधपुर के अमृतलाल स्टेडियम चैनपुरा को स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और राजसमंद जिले के नाथद्वारा में कुश्ती अकादमी और स्टेडियम का निर्माण करने का फैसला किया है। जिसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 36 करोड़ रुपए की वित्तीय स्वीकृति दी है। इनमें जोधपुर के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के निर्माण में 10 करोड़ रुपए की लागत आएगी। इसमें सिन्थेटिक ट्रेक, जॉगिंग ट्रेक, स्केटिंग कोर्ट, किड्स प्ले जोन, ओपन और इंडोर जिम सहित अन्य सिविल और इलेक्ट्रिक कार्य कराए जाएंगे।

कुश्ती अकादमी के लिए 26 करोड़ रुपए
इसी तरह राजसमंद के नाथद्वारा में कुश्ती अकादमी और स्टेडियम का निर्माण होगा। इसमें 26 करोड़ रुपए की लागत आएगी। साल 2023-24 में 10 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इसके साथ ही यहां दूसरी खेल सुविधाओं को भी विकसित किया जाएगा।

बता दें कि मुख्यमंत्री द्वारा साल 2023-24 के बजट में इन तीनों की घोषणा की थी। जिसे पूरा करते हुए अब सरकार ने निर्माण के आदेश जारी कर दिए है। वहीं चुनावी साल में ही सरकार ग्रामीण और शहरी ओलम्पिक का आयोजन भी करने जा रही है। जिसमें 40 लाख से ज्यादा राजस्थानियों के शामिल होने की संभावना है।