जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक है ऐसे में कांग्रेस बीजेपी सहित कई राजनीतिक पार्टियां चुनाव को लेकर अपनी रणनीति बनाने में जुटी हुई है। लेकिन राजनीतिक पार्टियों से अलग इस बार के विधानसभा चुनाव में व्यापारियों ने राष्ट्रीय व्यापारी पार्टी के तहत 200 सीटों से चुनाव लड़ने का दावा किया है। इसे लेकर रविवार को गोपालपुरा बाईपास स्थित होटल ग्रैंड सफारी में राष्ट्रीय व्यापारी पार्टी का राजस्थान में संगठन विस्तार को लेकर चर्चा और कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह हुआ।

राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष किशोर कुमार टाक ने बताया कि स्टे पार्टी ने राजस्थान में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है जल्द ही इसके संगठनात्मक कार्यों में तेजी लाई जाएगी इसके साथ प्रदेश में संगठन को मजबूती से खड़ा कर आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी भागीदारी भी निभाएंगे एवं दुकानदार व्यापारियों के हितों की रक्षा हेतु अपने प्रत्याशी खड़े करेंगे।

राष्ट्रीय व्यापारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि प्रकाश अग्रवाल ने नई कार्यकारिणी को शपथ दिलाई और उन्होंने बताया कि इस बार के चुनाव में हमारा व्यापार संगठन किसी भी पार्टी को सपोर्ट करने के बजाए खुद के प्रत्याशी उतारकर मैदान में चुनाव लड़ेंगे सड़क से लेकर मॉल में बैठे व्यापारी ही हमारे प्रत्याशी होंगे चुनाव में होने वाले खर्च से लेकर हर एक तरीके की व्यवस्था सभी व्यापार मंडल मिलकर करेंगे।

राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष किशोर कुमार टाक ने संगठन की ओर से पांच प्रमुख बातों को मीडिया के सामने रखा

  • दुकानदार व्यापारियों को ऑनलाइन से भारी नुकसान हो रहा है बाजार के बाजार बंद होने के कगार पर है। अतः इस पर लगाम लगाई जाएगी।
  • दुकानदार व्यापारियों के बैंक ऋण माफ किए जायेगे।
  • दुकानदार व्यापारियों की पेंशन चालू की जाएगी।
  • नई दुकान व्यापारिक प्रतिष्ठान खरीदने पर कोई रजिस्ट्री शुल्क नहीं लगेगा क्योंकि पहले दिन से ही माल बिकना शुरू हो जाता है और सरकार को जीएसटी के रूप में आय मिलनी शुरू हो जाती है शुरू हो जाती है।
  • दुकान पर साइन बोर्ड या किसी भी तरह के प्रचार बोर्ड, ग्लो साइन आदि पर लगने वाले विज्ञापन टैक्स को पूर्ण रूप से मुक्त होगा क्योंकि यदि दुकानदार अपना नाम ही दुकान को पर नहीं लिख सकता तो माल कैसे बेचेगा और सरकार को जीएसटी कैसे मिलेगी।

नई कार्यकारिणी ने ली शपथ:-

प्रदेश अध्यक्ष किशोर कुमार टाक ने बताया कि समारोह में राज्यभर से आए लोगों ने शपथ ग्रहण की। इसमें वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर झामन टेकचंदानी अन्य प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश सैनी, हिमानी शर्मा, दीनदयाल तांबी, गुलशन भाटिया, हुकुमचंद अग्रवाल, प्रदेश महासचिव के पद पर सुरेश केदावत, प्रदेश सचिव के पद पर मुकुल जैन, विनोद एरन, अशोक शर्मा, इकराम उल हक, दीपक जग्गा, ऑडिटर के पद पर विपिन सिंघल, प्रदेश युवा अध्यक्ष के पद पर जितेंद्र गोयल, प्रदेश संगठन मंत्री के रूप में भंवर सिंह शेखावत, मीडिया प्रभारी नेहा शर्मा, प्रदेश महिला अध्यक्ष कंचन कच्छावा, कोषाध्यक्ष बसंत जैन और कार्यकारिणी सदस्य के पद पर राजेश शर्मा, बाबूलाल चतुर्वेदी ने संगठन के संविधान की शपथ लेते हुए अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाहन करने का वादा किया।