जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट 

धनतेरस को सुबह सवेरे आदर्श नगर के गोविन्द मार्ग की एसपी मुखर्जी कॉलोनी में महेंद्र डेरेवाला के प्लाट पर बंधे दो गाय (मां-बेटी) और एक बछड़े की संदिग्ध हालात में मौत हो गई।  इस गौवंश की देखभाल करने वाली महिला ने इन्हें रोजाना की तरग गुरूवार रात्रि चारा दिया था और अगली सुबह ये मृत पाए गए। इस प्लाट पर एक ही दिन पहले भाजपा के प्रत्याशी रवि नैय्यर का चुनाव कार्यालय खोला गया था। रवि गुरूवार रात को एक बजे तीनों गौवंश को सही सलामत देखकर जाने की बात कहते हैं। शुक्रवार सुबह साढ़े पांच बजे जब वे इस अपने चुनाव कार्यालय पहुंचे तो उन्होने इस गौवंश को मरा पाया।  

पुलिस को सूचना देने पर पुलिस ने मौके की बारीकी से जांच की और तीनों मृत गौवंश के शवों को अस्पताल लगाई जहाँ एक मेडिकल बोर्ड द्वारा इनका पोस्टमॉर्टम किया गया। 

इस बीच भाजपा प्रत्याशी रवि नैय्यर ने हवामहल प्रत्याशी बाल मुकुंद के साथ एक प्रेस वार्ता कर अपने प्रतिद्वंदी प्रत्याशी पर अपने सनातन विरोधी और खुद को गौ भक्त बताया। नैय्यर ने कहा कि उक्त प्रत्याशी ने अपने दलालों/एजेंटों के माध्यम से यह कार्य करवाया है। वे विगत 25 वर्षों से गौ सेवा करते हैं और इसीलिए इस घटना से बहुत दुखी हैं। प्रेस वार्ता में उनके साथ बैठे भाजपा के हवामहल प्रत्याशी बल मुकुंद ने मीडिया से कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए और दोषियों  की शीघ्र गिरफ्तारी की जानी चाहिए। 

इस प्रकरण पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने इसे भाजपा की करनी बताते हुए कहा कि वे चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। शाम को प्रेस से बात करते हुए भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने इस दुखद प्रकरण की निष्पक्ष जांच की मांग की।  

पुलिस ने मौके पर गौवंश को बिजली का करंट लगने तथा अन्य संभावनाओं के मद्दे नजर बारीकी से जांच की है और अब विसरा रिपोर्ट के इन्तजार में है जिससे गौवंश की मृत्यु का असल कारण पता चल सके। जयपुर कमिश्नरेट ने इस घटना के बाद एहतियातन पूरे शहर में दिवाली के त्यौहार को देखते हुए अपनी चौकसी बढ़ा दी है।