जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।

जयपुर में राजस्थान विधानसभा के सामने दो लड़कों का कार की छत पर खड़े होकर आतिशबाजी करने का वीडियो सामने आया है। दोनों युवक सड़क के बीच में खड़े होकर हाथ में पटाखें थामकर आतिशबाजी कर रहे हैं। उनके आसपास से लोग भी निकलते रहे तो उन्हें देखने के लिए मौके पर लोगों की भीड़ भी नजर आई। इस वीडियो को फेमस सिंगर हरिहरन ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया। उन्होंने शहर का नाम पूछते हुए लिखा- ओह माई गॉड, वेयर इज दिस। साथ ही वीडियो के ऊपर लिखा- इंडिया इज नॉट फोर बिगनर्स। जिसका अर्थ होता है 'भारत नौसिखियों के लिए नहीं है'।

कार की छत पर खड़े होकर लोगों ने पटाखे छोड़े और किसी ने इसका वीडियो बना लिया।
कार की छत पर खड़े होकर लोगों ने पटाखे छोड़े और किसी ने इसका वीडियो बना लिया।

वीडियो में दोनों युवकों के पीछे राजस्थान विधानसभा दिखाई दे रही है। कार के आस-पास से जो गाड़ियां निकल रही हैं। उस पर जयपुर के नम्बर लिखे हुए हैं। हरिहरन के वीडियो शेयर करने के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर आपत्ति जताते हुए लिखा है कि इस तरह की गतिविधि पुलिस प्रशासन और सरकार पर सवाल खड़े करती है। इस जगह से पुलिस स्टेशन की दूरी आधा किलोमीटर भी नहीं है।

कमेंट में आशु अभि फोटोग्राफी ने लिखा है कि जयपुर विधानसभा भवन के ठीक सामने, जब जयपुर की ये हालत यह है तो बाकी राजस्थान का क्या होगा?

दूसरे यूजर अबिद आदेश ने लिखा- कोर्ट आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए। एक यूजर ने वहां मौजूद लोगों पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कमेंट में लिखा है कि लोग सोचते है कि ऐसे कृत्य करना या उनमें भाग लेना अच्छा है? वास्तव में? ऐसे लोग होते हैं।

यह वीडियो अमर जवान ज्योति के सामने कर भवन से पहले का है। जहां से विधानसभा नजर आ रही है। वहीं, विधानसभा पर दीपावली की लाइटिंग नहीं दिख रही है। बता दें इस साल दीपावली पर विधानसभा पर लाइटिंग नहीं की गई थी। यहां पास में विधायकों के लिए फ्लेट बनाए गए हैं। यहां हमेशा पुलिस के जवान तैनात रहते है, लेकिन इस तरह की घटना के बाद लोग पुलिस के रवैये पर भी सवाल उठा रहे हैं।

पुलिस जांच में जुटी वीडियो कब और किस समय का

SHO (ज्योति नगर) राजकुमार मीना ने बताया- वायरल होने वाले वीडियो की जानकारी की जा रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि वीडियो कब और किस समय का है। अभी तक किसी प्रकार की शिकायत दर्ज नहीं करवाई गई है। पूरी जानकारी नॉलेज में आने के बाद ही बताया जा सकेगा।