जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

बीजेपी ने चौथी लिस्ट जारी कर दो उम्मीदवारों की घोषणा की है। शिव से स्वरूप सिंह खारा और टोडाभीम से रामनिवास मीणा को टिकट दिया है। रामनिवास मीणा गुरुवार रात को ही बीजेपी में शामिल हुए थे। बीजेपी में शामिल होने के 10 घंटे बाद ही रामनिवास मीणा को टिकट दे दिया है। शिव से नए चेहरे के तौर पर स्वरूप सिंह खारा को टिकट दिया है।

स्वरूप सिंह खारा बाड़मेर बीजेपी के जिलाध्यक्ष हैं। वे लंबे समय से संगठन में काम कर रहे थे। खारा स्थानीय स्तर पर लंबे समय से सक्रिय हैं। इसे संगठन के टिकट के तौर पर देखा जा रहा है।

दोनों सीटाें पर पुराने प्रत्याशियों के टिकट काटे
बीजेपी ने आज जिन दो सीटों पर टिकटों की घोषणा की है, वे हारी हुई सीटें थीं। 2018 के चुनावों में टोडाभीम में कांग्रेस के पीआर मीणा और शिव से अमीन खान जीते थे। बीजेपी ने दोनों सीटों पर पिछले उम्मीदवारों के टिकट काटकर नए चेहरों को मौका दिया है। पिछले चुनावों में टोडाभीम से बीजेपी उम्मीदवार रहे रमेशचंद मीणा और शिव से खंगारसिंह सोढ़ा का टिकट काट दिया है।

बीजेपी के खिलाफ ही अभियान चलाने वाले को टिकट
रामनिवास मीणा ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर अभियान चला रहे थे। इसी अभियान के तहत महीने भर पहले रामनिवास मीणा ने अन्ना हजारे की सभा करवाई थी। यह पूरा अभियान सियासी रूप से बीजेपी के खिलाफ जा रहा था। कल रात को ही दिल्ली में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और कैलाश चौधरी ने रामनिवास मीणा को बीजेपी जॉइन करवाई थी।