CM अशोक गहलोत के समर्थन में निर्दलीय दीपक मंत्री ने वापस लिया नामांकन।

जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के नाम वापसी का सिलसिला सुबह से ही जारी रहा। सुरसागर से सबसे ज्यादा निर्दलीय उम्मीदवारों ने नामांकन वापस लिया। शहर विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी मनीषा पंवार अपने समर्थन में निर्दलीय उम्मीदवार की नाम वापसी के लिए आई। मनीषा ने बताया कि जिन सामाजिक मुद्दों को लेकर निर्दलीय उम्मीदवारी कर रहे थे उन मुद्दाें पर हम चुनाव लड़ लेंगे। इस आश्वासन के बाद समर्थन में नामांकन वापस लिया है। जिले भर में 10 नाम वापस लिए गए।

जोधपुर शहर विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार मनीषा पंवार अपने समर्थन में निर्दलीय उम्मीदवार साजिद खान के साथ पहुंची। साजिद ने मनीषा के समर्थन में नाम वापस लिया।
जोधपुर शहर विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार मनीषा पंवार अपने समर्थन में निर्दलीय उम्मीदवार साजिद खान के साथ पहुंची। साजिद ने मनीषा के समर्थन में नाम वापस लिया।

निर्दलीय उम्मीदवार को बैठाने के लिए कांग्रेस के बड़े नेता के साथ प्रत्याशी और छात्र राजनीति में सक्रिय नेता भी पुरा दिन मशक्कत करते नजर आए। अधिकांश प्रत्याशियों को कांग्रेस नेता राजेन्द्र सोलंकी के कहने पर नामांकन वापस लिया। छात्र राजनीति मे सक्रिय रहे महेंद्र जाखड़ भी सूरसागर से चार प्रत्याशियों को शहजाद के समर्थन में चार प्रत्याशियों को नामांकन वापस लेने के लिए साथ लाए।

कांग्रेस प्रत्याशी शहजाद खान के समर्थन में छात्र संघ राजनीति में एक्टिव रहे महेंद्र जाखड़ निर्दलीय उम्मीदवार दीदार बक्श की नाम वापसी करवाई।
कांग्रेस प्रत्याशी शहजाद खान के समर्थन में छात्र संघ राजनीति में एक्टिव रहे महेंद्र जाखड़ ने निर्दलीय उम्मीदवार दीदार बक्श की नाम वापसी करवाई।

बुधवार सुबह शहर विधानसभा के रिटर्निग ऑफिस कांग्रेस प्रत्याशी मनीषा पंवार अपने समर्थन में निर्दलीय उम्मीदवार साजिद खान के साथ पहुंची। निर्दलीय उम्मीदवार साजिद ने बताया कि मनीषा पंवार के समर्थन में नाम वापस लिया है हम जिन मुद्दों से लड़ रहे थे उनसे मनीषा पंवार को अवगत करवाया उन्होंने आश्वासन दिया कि वह हमारे सामाजिक मुद्दों को उठाएंगी। मनीषा पंवार ने बताया कि इनके मुद्दे हमने सुन लिए है। पूरा आश्वासन दिया है।

सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र से अशोक गहलोत के समर्थन में 29 वर्षीय युवा उम्मीदवार दीपक मंत्री ने नामांकन वापस लिया। दीपक मंत्री ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन भरा था। दीपक ने कहा कि घर वालों के दबाव में मैंने नाम वापस लिया है। दीपक के पिता महेश मंत्री का कहना है कि समाजिक कार्यों में एक्टिव रहते हैं। राजेन्द्र सोलंकी ने फोन किया तब बेटे का नामांकन वापस लेने की ठानी । सूरसागर विधानसभा से निर्दलीय उम्मीदवार मोहमद सलीम, मोहम्मद अजहर, जुबेदा कादरी और दीदार बक्श ने नामांकन वापस लिया।

जिले में 10 नाम वापस
जिला निर्वाचन अधिकारी (जिला कलक्टर) ने बताया कि फलौदी विधानसभा क्षेत्र से एनबीजेपी के अमृत लाल, लोहावट विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय धन्नी देवी, भोपालगढ विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय श्यामलाल, सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय दीपक मंत्री, जोधपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय साजिद खान, सूरसागर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय जुबैदा कादरी, निर्दलीय मोहम्मद अज़हर, निर्दलीय दीदार बक्स, निर्दलीय मोहम्मद सलीम तथा बिलाड़ा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय नंदकिशोर ने अपने नामांकन वापस लिया।