डूंगरपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

ऐसा कभी एक आध बार ही हुआ होगा कि PM मोदी अपने भाषण का 20-25% से ज्यादा हिंसा दो सभाओं में दोहराएं लेकिन राजस्थान में ऐसा ही होता दिख रहा है। अलबत्ता भाषण की शुरुआत जरुर हर जगह के स्थानीय लोक देवताओं और तीर्थ स्थानों के हिसाब से बदल रही है। बुधवार को राजस्थान के डूंगरपुर के सागवाड़ा में जनसभा को सम्बोधित करते हुए मोदी ने नए अंदाज में एक नई बात कही।  वे बोले कि आज मैं मावजी महाराज जी का आशीर्वाद लेते हुए एक भविष्यवाणी करने की हिम्मत कर रहा हूं।इस पवित्र धरती की ताकत है कि मेरे मन में ये विचार आया है और मैं मावजी महाराज से क्षमा मांगकर ये हिम्मत कर रहा हूं। अब राजस्थान में कभी भी अशोक गहलोत की सरकार नहीं बनेगी। तीन दिसंबर- कांग्रेस छूमंतर। 

मोदी ने कहा जिस धरती को सटीक भविष्यवाणी के लिए मावजी महाराज का आशीर्वाद मिला है। वहां ये साफ-साफ दिख रहा है- भाजपा आ रही है। ये वो मिट्टी है जिसने ऐसे वीर पैदा किए हैं जिन वीरों ने महाराणा प्रताप की कीर्ति बढ़ाने में अपने खून-पसीने का योगदान दिया था। मैं कालीबाई के बलिदान को, मानगढ़ धाम में बलिदान देने वाले गोविंद गुरू की अनुयायियों को भी श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं।

सागवाड़ा में विशाल जनसभा को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कांग्रेस के पाले हुए पेपर लीक माफियाओं ने राजस्थान के युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है। आज कांग्रेस के नेताओं के घर से छापे में जो निकल रहा है, लॉकर से सोने की ईंटें निकल रही हैं, काले कारनामों की लाल डायरी..ये लाल डायरी के जो पन्ने खुल रहे हैं उसमें कांग्रेस की काली सच्चाई है।

PM ने इस आदिवासी इलाके में उपस्थित जनसमुदाय से अपनापन स्थापित करते हुए यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया कि उनकी छवि के अनुरूप वहां केवल उनके बलबूते भाजपा उम्मीदवारों का बेड़ा पार हो जाए।