दौसा ब्यूरो रिपोर्ट। 

विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के साथ ही कांग्रेस ने पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) के मुद्दे पर भाजपा की चौतरफा घेराबंदी तेज कर दी है। कांग्रेस ने ईआरसीपी के मुद्दे पर बीजेपी को बड़े स्तर पर घेरने की भी रणनीति बनाई है। इसके लिए 20 अक्टूबर को सिकराय विधानसभा क्षेत्र में पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की सभा प्रस्तावित है।

पूर्व में सभा सिकराय के पास मूंडियाखेड़ा गांव में होना संभावित थी, लेकिन बाद में जगह बदलकर जयपुर-आगरा हाईवे के पास कांदोली में तय की गई है। वहां सभा स्थल बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

प्रियंका गांधी की सभा में भीड़ जुटाने के लिए सिकराय, दौसा, बांदीकुई, महुवा व लालसोट विधानसभा क्षेत्र समेत आसपास के जिलों से भी लोगों में कांग्रेस नेताओं ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। मंत्री मुरारीलाल मीणा ने पार्टी पदाधिकारी की मीटिंग लेकर भीड़ जुटाने का टास्क दिया तो वहीं बांदीकुई विधायक जीआर खटाना भी क्षेत्र के दौरे कर पार्टी पदाधिकारी को जिम्मेदारी दे रहे हैं। इसके साथ ही कांग्रेस संगठन के पदाधिकारी भी तैयारियों में जुटे हैं।

वहीं पीसीसी के निर्देश पर जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। बांदीकुई में विधायक जीआर खटाना के नेतृत्व में कार्यकर्ता जुटे तो दौसा, महुवा व सिकराय में विरोध प्रदर्शन तो हुए लेकिन इनमें भीड़ नहीं जुटी।