जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

वरिष्ठ पत्रकार सत्य पारीक की अनवरत लिखती कलम से निकली 56वीं पुस्तक 'सिसकती पत्रकारिता' का आज पिंकसिटी प्रेस क्लब में विमोचन हुआ।   

पिंक सिटी प्रेस क्लब मीडिया सेंटर पर आज वरिष्ठ पत्रकार सत्य पारीक की 56वीं पुस्तक सिसकती पत्रकारिता का एक समारोह में हुआ। पुस्तक विमोचन समारोह में वरिष्ठ पत्रकार गुलाब बत्रा, दैनिक नवज्योति के चीफ रिपोर्टर एल एल शर्मा, वरिष्ठ पत्रकार अशोक भटनागर, पूर्व पुलिस अधिकारी लक्ष्मण बोलिया सहित अनेक जाने-माने पत्रकार उपस्थित रहे। 

अत्यंत गरिमापूर्ण समारोह में वक्ताओं ने पुस्तक व लेखक सत्य पारीक के बारे में अपने विचार रखे। अधिकतर वक्ताओं का मानना था कि लेखक सत्य पारिक ने अपनी कलम से एक बार फिर पत्रकारिता के वर्तमान समय को अपने शब्दों से उजागर किया है। वरिष्ठ पत्रकार सत्य पारीक की इस किताब में सिसकती पत्रकारिता, बाजारू पत्रकार, निष्पक्ष पत्रकारिता, गोदी मीडिया, पत्रकारिता और बाजारवाद, पत्रकारिता - आज भी मिशन ,ड्रोन व उपग्रह पत्रकारिता का नया साधन ,सत्ता की गोद में अनेको मीडिया स्वामी, पत्रकारिता का गिरते स्तर का कारण, हफ्ता मीडिया, टीवी पत्रकारिता, पत्रकारिता की स्वतंत्रता जैसे विषयों पर स्फूर्त और मूल विचार रखने की चेष्टा की गई है। 

इस पुस्तक को करीने से सम्पादित करने का श्रेय विमल तंवर को जाता है तथा सह संपादक के रूप में दीपक आमेटा ने अपना काम बखूबी निभाया है। 

वस्तुतः सत्य  पारीक ने वर्तमान समय में आम पाठकों के अलावा अपनी ही कौम के सोए हुए और सोने का नाटक करने वाले पत्रकारों को भी झकझोरने की सफल कोशिश की है।