जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

केंद्र में ओबीसी आरक्षण देने की मांग को लेकर बिश्नोई समाज अब विरोध तेज करेगा। आज बुधवार को समाज की ओर से जोधपुर सांसद और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के अजीत भवन स्थित निवास का समाज की ओर से घेराव किया जाएगा। इसको लेकर सुबह 10:30 बजे रातानाडा स्थित विश्नोई धर्मशाला में समाज के लोग एकत्रित होंगे बाद में अजीत कॉलोनी स्थित सांसद के निवास स्थान पर पहुंचकर घेराव कर आरक्षण की मांग करेंगे।

बता दे की बिश्नोई समाज को राजस्थान में ओबीसी आरक्षण प्राप्त है लेकिन केंद्र में ओबीसी आरक्षण नहीं मिला हुआ है। इसको लेकर समाज की ओर से पिछले 23 वर्षों से संघर्ष किया जा रहा है। समाज की ओर से 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर 363 शहीदी बलिदान स्थल खेजड़ली से सद्भावना यात्रा भी निकाली गई।

इसके बाद समाज के लोग गांधी मूर्ति के समक्ष एकत्रित हुए। यहां समाज के लोगों ने 5 अक्टूबर को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के बहिष्कार को भी चेतावनी दी। विक्रम सिंह बिश्नोई ने बताया कि समाज को आरक्षण केंद्र में नहीं होने की वजह से युवाओं में रोष है। विरोध की कड़ी में अब समाज की ओर से केंद्रीय मंत्री और जोधपुर के सांसद के घर का घेराव किया जाएगा।