जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

जयपुर में पांच युवा महिला खिलाड़ियों ने कोच पर रेप और छेड़छाड़ का केस किया है। राजस्थान राइफल एसोसिएशन (RRA) की महिला खिलाड़ियों ने कोच के खिलाफ शिकायत दी है। आरोप लगाया कि कोच पद का गलत इस्तेमाल कर अकेले में मिलने का दबाव बनाता था और छेड़छाड़ करता था। एक खिलाड़ी को ओलिंपिक खिलाने, नेशनल मेडल दिलवाने और सरकारी नौकरी दिलवाने का झांसा देकर रेप किया। इसके बाद RRA के पदाधिकारी ने मालवीय नगर थाने में आरोपी कोच के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है।

SHO (मालवीय नगर) पूनम कुमार ने बताया- जोधपुर के रहने वाले महिपाल सिंह राजस्थान एसोसिएशन कार्यकारणी के पदाधिकारी हैं। पिछले 23 सालों से राइफल शूटिंग के खेल से जुड़े हैं। राजस्थान एसोसिएशन की युवा महिला खिलाड़ियों ने महिपाल सिंह को कुछ दिनों पहले कोच शशिकांत शर्मा के खिलाफ लिखित शिकायत दी। शिकायत मिलने पर महिपाल सिंह ने मालवीय नगर थाने में शशिकांत के खिलाफ FIR दर्ज करवाई। शिकायत में 3 नाबालिग सहित 5 महिला खिलाड़ियों ने शशिकांत शर्मा पर रेप के आरोप लगाए हैं। शशिकांत जयपुर के महारानी फार्म में रहते हैं।

वॉट्सऐप पर गंदे मैसेज किए

आरोप है कि कोच शशिकांत शर्मा महिला खिलाड़ियों को वॉट्सऐप पर गंदे मैसेज करता है। विदेश में राइफल कॉम्पिटिशन में ले जाने का लालच देकर उन्हें अपने जगतपुरा स्थित फ्लैट पर आने को कहता है। एक युवा खिलाड़ी ने शिकायत में बताया कि शर्मा ने उन्हें कई बार राइफल अभ्यास के लिए अकेले आने के लिए दबाव बनाया। शूटिंग रेंज पर अभ्यास के दौरान शराब पीते थे। उसे और उसकी साथी खिलाड़ियों को भी जबरदस्ती शराब पिलाने की कोशिश की गई। शराब पीने और शूटिंग अभ्यास के लिए अकेले आने से मना करने पर कहा- आगे चलकर तुम्हें राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग नहीं लेने दिया जाएगा।

विदेश में कमरे में रुकने का दबाव बनाया

22 साल की महिला खिलाड़ी ने शिकायत में बताया- वह अंतर्राष्ट्रीय राइफल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए इटली गई थी। कोच ने शराब पीने के लिए मजबूर किया। होटल में एक ही कमरे में रुकने के लिए दबाव बनाया। ऐसा नहीं करने पर उनके राजस्थान राइफल एसोसिएशन के स्कोर के साथ छेड़छाड़ करने की धमकी दी। क्योंकि शशिकांत शर्मा ही राजस्थान राइफल एसोसियेशन के स्कोर पोर्टल को संभालते हैं।

शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया

जब वह कार से ब्रेशिया (इटली) जा रहे थे, तब उनके कोच शशिकांत शर्मा ने जानबूझकर उन्हें गाड़ी की पीछे वाली सीट पर बैठाया। शराब पीकर गाली-गलौज करने लगे। उन्होंने भारत पहुंचते ही अपने मम्मी-पापा को बताया और राइफल एसोसिएशन में लिखित शिकायत दी। अगले ही दिन शशिकांत अपनी पत्नी को लेकर घर आए और परिवार पर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया। शिकायत वापस नहीं लेने पर बदनाम करने और फिर खुद को जान से मारने की धमकी दी।

आरोप है कि शशिकांत शर्मा ने एक और महिला खिलाड़ी के साथ यौन शोषण किया था। उसे ओलिंपिक खिलाने, नेशनल मेडल दिलवाने और सरकारी नौकरी दिलवाने का झांसा दिया। उसे जगतपुरा स्थित फ्लैट पर ले जाकर जबरदस्ती शराब पिलाई, अश्लील वीडियो दिखाए। फिर कई बार मना करने पर भी शशिकांत शर्मा ने रेप किया। इसके बाद युवा महिला खिलाड़ी ने डिप्रेशन में आकर राइफल शूटिंग छोड़ दी।