जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए 2 लिस्टों में 76 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। इसमें जयपुर शहर की सिविल लाइंस, किशनपोल, आदर्श नगर, मालवीर नगर और सांगानेर सीट पर उम्मीदवार घोषित किए जा चुके हैं। इसके अलावा ज्यादातर मंत्रियों के टिकट भी फाइनल हो चुके हैं।

अभी हवामहल से कांग्रेस का टिकट घोषित नहीं हुआ है। इन दिनों यहां से प्रमुख दावेदार मंत्री महेश जोशी के टिकट पर संकट के बादल छाए हुए हैं। ऐसे में महेश जोशी मंगलवार को गिरिराजजी की परिक्रमा के लिए पहुंचे। चर्चा है कि आलाकमान महेश जोशी से नाराज है।

जोशी को उम्मीद...अगली सूची में मेरा नाम आएगा
हवामहल से टिकट मिलने को लेकर छाई अनिश्चितता के बीच महेश जोशी मंगलवार को गोवर्धन गिरिराजजी की शरण में पहुंचे। उन्होंने यहां गिरिराजजी की पैदल परिक्रमा की। कांग्रेस की दो सूचियां जारी हो चुकी हैं, लेकिन अभी तक जोशी का नाम सूची में नहीं आया है। जोशी को उम्मीद है कि अगली सूची में उनका नाम आएगा।

सांगानेर को भाजपा का ‘अभेद्य गढ़’ बनाने के लिए मिले भजनलाल और सुरेश मिश्रा
इधर अब तक कांग्रेस की वफादारी की कसमें खाने वाले सुरेश मिश्रा अब घर के भेदी बनने का दावा कर रहे हैं हालांकि आज तक वे खुद एक भी विधानसभा चुनाव नहीं जीत पाए हैं। ऐसे में यह तय करना मुश्किल है कि ब्राह्मण समाज उनकी बात पर ध्यान देगा भी या नहीं। 

बताया जा रहा है कि सर्व ब्राह्मण महासभा के प्रदेशाध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा के भाजपा में आने के साथ ही राजनीतिक समीकरण तेजी से बदलने लगे हैं। अगले तीन दिनों में 5 पूर्व पार्षद व पार्षद प्रत्याशी कांग्रेस छोड़कर भाजपा जॉइन करने वाले हैं। इसी पर चर्चा के लिए मंगलवार को सांगानेर से भाजपा प्रत्याशी भजनलाल शर्मा ने सुरेश मिश्रा से उनके बनीपार्क स्थित निवास पर मुलाकात की। करीब पौन घंटे चली इस आपसी चर्चा में सांगानेर के जातिगत आंकड़ों के अलावा जीत का समीकरण किस तरह से तय किया जाए, इस पर बात हुई।

सामने आया है कि सुरेश मिश्रा व भजनलाल मिलकर सांगानेर से कैंपेनिंग शुरू करेंगे, जिसमें युवाओं को भाजपा जॉइन करवाने का जिम्मा मिश्रा ने उठाया है। साथ ही ब्राह्मण समाज व मंदिर के सेवायत व पुजारियों के परिवारों से भी सर्व ब्राह्मण महासभा मिलकर समझाइश करेगी।