सिरोही ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजस्थान में चुनावों की सरगर्मियां बढ़ने के साथ ही नेता-कार्यकर्ता प्रचार-प्रसार में जुट गए हैं। ऐसे में नेता चुनाव प्रचार की आपाधापी में ऐसी गलतियां कर देते हैं कि वो हंसी के पात्र बन जाते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ सिरोही जिले के रेवदर कस्बे में।

यहां बूथ संपर्क के लिए तैयार किए गए पोस्टर और बैनर पर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी की जगह विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी का फोटो लगा दिया। खास बात ये कि फोटो लगने के बाद भी किसी ने पोस्टर और बैनर नहीं देखा। बाजार में जब लोगों ने टोका तो कहा- गलती हो गई। मामला शुक्रवार सुबह 11 बजे का है।

विधानसभा सह संयोजक ने संभाली थी कमान
रेवदर में भाजपा ने क्षेत्रीय नेता रमेश कुमार कोली को अपने सदस्यता अभियान का विधानसभा सह संयोजक बनाया है। रमेश कोली खुद को इस बार रेवदर से बीजेपी के दावेदार भी बता रहे हैं। विधानसभा में अपनी छाप छोड़ने के लिए दर्जनभर ऑटो रिक्शा पर बैनर लगवा कर बूथ जनसंपर्क अभियान चलाया जाना था।

इसके लिए रमेश कोली ने जनसंपर्क बैनर पर पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की फोटो लगाई। यहां गलती ये हो गई कि जहां बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी की फोटो लगानी थी। वहां पर राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी लग गई। बैनर छप गए और ऑटो पर लगाकर शहर भर में घूमा दिए गए।

लोगों ने फोटो और वीडियो बनाकर किया शेयर
जब लोगों ने इस बात को नोटिस किया तो इनके फोटो-वीडियो बनाए और सोशल मीडिया पर ट्रोल करने लगे। कुछ देर बाद जब रमेश कोली को लोगों ने इस बारे में बताया तो उनके कार्यकर्ताओं ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के फोटो पर सफेद कागज लगा दिया।

इस मामले में रमेश कोली ने कहा कि बूथ जनसंपर्क अभियान के लिए रिक्शों से प्रचार प्रसार के लिए बैनर लगवाया था। जहां प्रिंट के लिए दिया, उन्होंने इंटरनेट से सीपी जोशी का फोटो उठा लिया। ये ध्यान नहीं दिया कि ये भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष का है की नहीं। व्यस्तता के कारण प्रिंट को मैंने चेक नहीं किया और उसे कार्यकर्ताओं ने रिक्शों पर लगवा दिए। गलत फोटो की जानकारी के बाद बैनरों को हटवा दिया है।

वहीं इस घटना पर यूथ कांग्रेस के जिला महामंत्री हर्षुल अग्रवाल का कहना है कि बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी अभी लोकप्रियता हासिल नहीं कर पाए, तभी उनकी पार्टी के नेताओं को उनका चेहरा याद नहीं है। आज जानकारी में आया कि उनकी जगह विधानसभा अध्यक्ष का फोटो किसी बैनर में लगा दिया गया।