जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस और भाजप दोनों के ही टिकटों में देरी करने का रणनीतिक कारण अब सामने आ रहा है। भाजपा सभी सीटों पर जीताऊ उम्मीदवार ना होने के कारण कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं के इंतजार में है और आगे भी रहेगी। वहीं कांग्रेस भाजपा की पहले चाल चल देने के बाद जवाबी मुद्रा में रहकर ही सरकार रीपीट करवाने के फॉर्मूले पर चलती दिखाई पड़ रही है।  वैसे कहीं से अगर 'सॉफ्ट हिंदुत्व' वाला असंतुष्ट भाजपाई आ जाए तो उसे भी गुरेज नहीं है।   

इसी क्रम में आज कांग्रेस से जयपुर से पहली चुनी हुई मेयर रहीं तथा जयपुर सांसद का चुनाव हार चुकी ज्योति खंडेलवाल ने विधानसभा में किशनपोल विधान सभा क्षेत्र ने अमीन कागजी को टिकिट दिए जाने के चले कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है और बीजेपी का साथ अपना लिया है। खंडेलवाल वैश्य समाज से आने वाली इस महिला नेता का  कांग्रेस में रहना ही आश्चर्य का विषय था क्योंकि इनके समाज के अधिकांश वोट पारंपरिक भाजपा वोट माने जाते हैं। आज प्रदेश बीजेपी कार्यालय में  प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सी. पी. जोशी, राजेंद्र राठौड़, और सांसद राम चंरण बोहरा ने ज्योति खंडेलवाल, नन्दलाल पूनिया, चंद्रशेखर वैद, और केसर सिंह को बीजेपी की सदस्यता दिलवायी। जोधपुर यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष रवींद्र सिंह भाटी भी बीजेपी से जुड़ गए। इसके अलावा भीम सिंह बीका, राजस्थान धरोहर प्रोन्नति परिषद के उपाध्यक्ष सांवरमल महिया और मंडावा से निर्दलीय उम्मीदवार रहे डॉ. हरिसिंह ने भी बीजेपी जॉइन की है। जहां चंद्रशेखर वैद और नन्दलाल पूनिया विधायक रह चुके है तो केसर सिंह शेखावत की क्वालिफिकेशन राजपूत प्रशासनिक अधिकारी होना है। वैद का टिकट कांग्रेस ने निष्क्रियता के चलते काटा था।  

रवींद्र भाटी को शिव से टिकट दे सकती है बीजेपी

रवींद्र सिंह भाटी लंबे समय से वेस्टर्न राजस्थान में सक्रिय हैं। वे शिव से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। उन्हें बीजेपी शिव सीट से टिकट दे सकती है।

ज्योति खंडेलवाल को किशनपोल से उम्मीदवार बना सकती है बीजेपी

ज्योति सचिन पायलट खेमे में थीं। किशनपोल सीट से टिकट की दावेदार थीं। बीजेपी उन्हें किशनपोल सीट से टिकट दे सकती है। ऐसे में पुराने और कट्टर भाजपाई मोहन लाल गुप्ता को हाशिए पर धकेलने की पूरी तैयारी है। अब देखना यह होगा अब तक 'भारत जोड़ो यात्रा' में राहुल गाँधी के साथ 'नफ़रत के बाजार में मुहब्बत की दुकान' खोलने वाली ज्योति खंडेलवाल कांग्रेस के अमीन कागजी के सामने भाजपा का कौन सा शो रुम खोलेंगी।