जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जयपुर के सुभाष चौक इलाके में इकबाल नाम के युवक की हत्या के बाद मचे बवाल को रोकने के लिए पुलिस ने तुंरत एक्शन लिया और हत्या के कुछ आरोपियों को अरेस्ट भी किया। इस घटना के बाद सोशल मीडिया के जरिए माहौल खराब करने की कोशिश की गई। इसके अलावा बड़ी संख्या में समुदाय विशेष के लोगों ने सुभाष चौक थाने का घेराव कर हंगामा करने की कोशिश की। इन तमाम घटनाओं के बाद अब सुभाष चौक थाना पुलिस ने एक और केस दर्ज किया है।

उदयपुर की तरह ही जयपुर में भी सर तन से जुदा करने की धमकी देने का केस दर्ज कराया गया है। सुभाष चौक इलाके में रहने वाले एक युवक ने यह केस दर्ज कराया है। बड़ी बात ये है कि इस केस के दर्ज होने के साथ ही पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है। कुछ और आरोपी हैं, उनकी भी तलाश की जा रही है। सुभाष चौक थाना पुलिस ने बताया कि थाने में रोहित मेहरा नाम के एक युवक ने नामजद आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। आईपीसी के सेक्शन 156ए और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है।

पुलिस को बताया कि कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाएं भड़काने वाले मैसेज किए, उनका विरोध किया तो उन्होंने सिर तन से जुदा करने तक की धमकियां दे डाली। पुलिस ने भी एक्शन लेते हुए सोफियान, अयान, जावेद और फिरोज को अरेस्ट कर लिया। तमाम लोग सुभाष चौक इलाके के ही रहने वाले बताए जा रहे हैं।

इधर कल धरने प्रदर्शन की तैयारी कर रहे व्यापारी बड़ी चौपड़ पर
उधर सुभाष चौक इलाके में इकबाल की हत्या के बाद कुछ समाज कंटकों ने शहर का माहौल खराब करने की कोशिश की। इन समाज कंटकों ने शहर के सबसे बड़े कपड़ा मार्केट पुरोहित जी का कटला में जाकर माहौल खराब किया और लूटपाट कर डाली। कुछ व्यापारियों से मारपीट तक की और कुछ व्यापारियों का सामान लूट लिया। इस घटना के बाद अचानक दहशत फैल गई। सोशल मीडिया पर इसके वीडियो वायरल हुए तो लोग और ज्यादा डर गए। अब इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को अरेस्ट किया है। घटना के विरोध में 4 अक्टूबर को बड़ी चौपड़ पर विरोध प्रदर्शन की तैयारी की जा रही है।