जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जयपुर में फूड पॉइजनिंग से 23 लोगों की तबीयत बिगड़ने का मामला सामने आया है। खोले के हनुमानजी में कथा के बाद भोजन-प्रसादी का कार्यक्रम रखा गया था। फूड पॉइनजिंग के शिकार भक्तजनों का तुरंत इलाज करवाया गया। गलता गेट थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है।

ASI बाबूलाल ने बताया कि लालसोट दौसा निवासी शिवशंकर चोपड़ा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। शिकायत में बताया कि खोले के हनुमानजी में मुरलीधर महाराज रामकथा कर रहे है। 25 अक्टूबर को कथा सुनने के लिए काफी संख्या में भक्त अलग-अलग जगहों से शामिल होने आए थे। बाहर से आए भक्तजनों के लिए भोजन-प्रसादी की भी व्यवस्था की गई थी। 26 अक्टूबर को कथा के बाद शाम 7 से 9 बजे तक भोजन-प्रसादी का कार्यक्रम रखा गया था। खाने में गुलाब जामुन, मिश्री मावा, चपाती, दाल, पापड़, आलू-गोभी सब्जी और लोट्स का घी था।

2 घंटे बाद बिगड़ी तबीयत
भोजन-प्रसादी करने के करीब 2 घंटे बाद संक्रमण के कारण 20-25 लोगों की तबीयत खराब हो गई। उन्हें उल्टी-दस्त होने पर साथियों ने संभालते हुए पुलिस को सूचित किया। गलतागेट थाना पुलिस सूचना पर तुरंत मौके पर पहुंची। ज्यादा तबीयत बिगड़ने पर 8 लोगों को सैटेलाइट हॉस्पिटल भिजवाया गया। डॉक्टर्स को मौके पर बुलाकर 15 लोगों को इंजेक्शन व दवाई दिलवाई गई। कुछ समय में तबीयत में सुधार होने पर उन्हें मंदिर परिसर में आराम के लिए रोका गया। पुलिस जांच में प्रथम दृष्टया मामला फूड पॉइजनिंग का होना सामने आया। पुलिस ने FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।