जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जयपुर के शादीशुदा बिजनेसमैन को हनीट्रैप में फंसा कर युवती ने 16 लाख रुपए और 4.30 लाख के गैजेट्स ऐंठ लिए। इसके बाद 50 लाख और मांगे। रुपए नहीं देने पर अश्लील वीडियो वायरल करने और रेप के झूठे केस में फंसाने की धमकी दी।

ऑनलाइन ट्रेडिंग का काम करने वाले बिजनेसमैन ने बिंदायका थाने में एमपी निवासी युवती व उसकी ब्लैकमेलर गैंग के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है।

पीड़ित बिजनेसमैन की पूरी कहानी जानी, उन्हीं की जुबानी…

एक मैसेज से शुरू हुई चैटिंग

मैं राजस्थान में ऑनलाइन ट्रेडिंग के काम करता हूं। कामकाज के दौरान अपना कुछ समय सोशल साइट पर देता हूं। अक्टूबर-2021 में इंस्टाग्राम पर मैसेज के जरिए एक लड़की से कॉन्टैक्ट में आया।चैटिंग के दौरान हम एक-दूसरे के बारे में जानने लगे। मैंने लड़की को अपने बारे में सब कुछ सही-सही बता दिया। इंस्टाग्राम पर चैट करने वाली लड़की ने खुद का नाम अनामिका (22) बताते हुए खुद को बैतूल (मध्य प्रदेश) की रहने वाली बताया।

विश्वास में लेने के लिए परिवार से करवाई बात

करीब एक सप्ताहभर बाद ही दोनों ने एक-दूसरे के मोबाइल नंबर ले लिए। फोन पर बातचीत होने लगी। धीरे-धीरे समय बीतने के साथ ही विश्वास में लेने के लिए अनामिका अपने परिवार के लोगों से भी बात कराने लगी। बातचीत होने के बाद मैं उसके परिवार के लोगों को भी जानने लगा। अच्छी दोस्ती होने पर अनामिका खुद के साथ ही परिवार के लोगों के भी मिलने का दबाव बनाने लगी।

मिलने जाने पर पता चला सही नाम

4 दिसंबर 2021 को मैं कार लेकर उससे मिलने मैं मध्य प्रदेश पहुंच गया। मध्यप्रदेश के बेतुल में शोभापुर कॉलोनी में उसका घर था। सुबह करीब 10-11 बजे सभी ने साथ बैठकर खाना खाया। इस दौरान अनामिका को बार-बार उसकी बहन और परिवार के लोग शीतल नाम से बुला रहे थे। कुछ देर बाद अनामिका मुझे घुमाने के बहाने अपने साथ ले गई। घर से दोनों करीब 40 KM दूर कार से एक होटल पहुंचे। मैं उससे वहां पूछा तो उससे बताया कि उसका नाम शीतल है और उसकी बहन का नाम अनामिका है।

बहाने बनाकर मांगने लगी रुपए

होटल ले जाने के बाद वह कुछ देर इधर-उधर की बात करती रही। इसके बाद उसने अपनी मम्मी की तबीयत खराब होने का कहकर मदद मांगी। उसकी बातों में आकर मैंने मदद के लिए 1.53 लाख रुपए उसको ऑनलाइन ट्रांसफर किए। शीतल ने कहा कि वह जल्द रुपए लौटा देगी। उसी शाम मैं उसको घर छोड़कर कार से जयपुर आ गया। इसके बाद किसी न किसी बहाने वह मुझसे रुपए लेती रही। कई बार मदद के बाद मैंने उसे रुपए देने से मना कर दिया। मैंने उसे साफ कह दिया कि तुम किसी ने किसी बहाने से रुपए मांगती रहती हो। पहले वाले तो रुपए तुमने लौटाए नहीं।

जयपुर मिलने आई और बना लिए अश्लील वीडियो

मैंने शीतल को बताया था कि मैं शादीशुदा हूं, इसके बावजूद वो मुझसे प्यार का दावा करती रही।जनवरी-2022 के फर्स्ट वीक में शीतल अपनी बहन अनामिका के साथ मुझसे मिलने जयपुर आई। दोनों बहनें मेरे जगतपुरा स्थित फ्लैट पर मिली। उन्होंने बताया कि वो दो दिन के लिए आई हैं। ऐसे में मैंने उन्हें सिरसी रोड स्थित फ्लैट में ठहरा दिया। शीतल ने रात को साथ रहने का दबाव बनाया। मेरे सोने के बाद रात को मौका पाकर शीतल ने अपने साथ मेरे अश्लील वीडियो बना लिए। मैं सुबह उठा तो मुझे कुछ भी पता नहीं था। अगले दिन शाम को ट्रेन का टिकट करवाकर उन्हें भेज दिया।

फोन कर ब्लैकमेल करने लगी

मध्य प्रदेश पहुंचने के बाद मुझे फोन किया और रुपए मांगे। मैंने रुपए देने से मना किया तो अश्लील वीडियो की बात बताई। मैंने उसकी बातों पर विश्वास नहीं किया और रुपए नहीं दिए। इसके बाद शीतल अपने बॉयफ्रेंड अनिमेश के साथ मिलकर मुझे ब्लैकमेल करने लगी। अनिमेश ने अपने फोन से मुझे वाे अश्लील फोटो और वीडियो भेजे, जो शीतल ने मेरे नींद में होने का फायदा उठाकर बनाए थे।

अश्लील वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर रुपए ऐंठे

ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर मैंने शीतल की बहन अनामिका को पूरी बात बताई। अनामिका के कहने पर शीतल के प्रेमी की ओर से भेजी अश्लील फोटो उसके मोबाइल पर भेजी। फोटो भेजने के बाद अनामिका ने धमकाना शुरू कर दिया। मेरे खिलाफ अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर केस दर्ज करवाने की धमकी देने लगी। इसके बाद दोनों बहनों के परिवार के सदस्य भी मुझे ब्लैकमेल करने लगे। 4.30 लाख रुपए के गैजेट्स और 16 लाख रुपए वसूल लिए। इसके बाद भी उनका लालच खत्म नहीं हुआ। वो लगातार ब्लैकमेल करती रहीं। आखिरकार परेशान होकर मैंने और रुपए देने से इनकार कर दिया।

मध्यप्रदेश पुलिस के नाम से आए फोन, बुलाकर पीटा

मैंने रुपए देने से मना कर दिया तो मेरे पास मध्य प्रदेश पुलिस के नाम से फोन आने लगे। कॉल करने वालों ने मुझसे कहा- आपके खिलाफ रेप का केस दर्ज हुआ है। यहां आकर इसे सेटल कर लो। नहीं तो हम आकर आपको गिरफ्तार कर लेंगे।

पुलिस के बुलाने पर सितंबर महीने के फर्स्ट वीक में मध्य प्रदेश पहुंचा। वहां फेक पुलिसकर्मी बनकर आए लोगों ने मेरे साथ मारपीट की और वीडियो बना लिया।

झूठे रेप केस में फंसाने की दी धमकी

दोनों बहनें और उनके साथी अश्लील वीडियो और मारपीट का वीडियो वायरल करने की धमकी देकर मुझे ब्लैकमेल करने लगे। रुपए नहीं देने पर मेरे मारपीट का वीडियो दोस्तों-परिचितों को भेज दिया।

इसके बाद झूठे रेप केस में फंसाने की धमकी देना शुरू कर दिया। रेप केस में नहीं फंसाने के एवज में 50 लाख रुपए की डिमांड करने लगे।

एमपी में काम कर रही ब्लैकमेलिंग गैंग

बिजनेसमैन के एडवोकेट कुनाल शर्मा ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर बिंदायका थाने में FIR दर्ज हो गई है। मध्य प्रदेश की एक गैंग यह पूरा ब्लैकमेलिंग का काम कर रही है। रेप के झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर 50 लाख रुपए की डिमांड की जा रही है। पहले भी ऐसी कई ब्लैकमेलिंग और हनीट्रेप गैंग कई लोगों से लाखों रुपए वसूल चुकी है।

पुलिस बोली-मामले की जांच कर रहे हैं

SHO (बिंदायका) संजय पूनिया का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मध्यप्रदेश की किसी लड़की से इंस्टाग्राम पर पीड़ित बिजनेसमैन की दोस्ती हुई थी। इसके बाद 16 लाख रुपए वसूलने और 50 लाख रुपए की डिमांड करने का केस दर्ज हुआ है। मामले की जांच की जा रही है।