उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।

विधानसभा चुनाव के देखते हुए उदयपुर में बीती रात तीन थानों की पुलिस और डीएसटी की टीमों ने हवाला कारोबारियों पर बड़ी कार्रवाई की। टीमों ने घंटाघर क्षेत्र में करजाली हाउस और कोहिनूर कॉम्प्लेक्स पर दबिश देकर 1.44 करोड़ रुपए जब्त किए। सात आरोपियों को डिटेन किया गया। पहली कार्रवाई मोती चौहट्टा स्थित करजाली हाउस के बाहर हुई।

यहां घंटाघर और धानमंडी थाना पुलिस और डीएसटी टीम ने चार युवकों को डिटेन किया। वहीं,उनके बैग से 1 करोड़ 21 लाख 40 हजार रुपए निकले। चारों इस बैग को कहीं ले जाने की तैयारी में थे, तभी पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया। वहीं दूसरी कार्रवाई घंटाघर थाना पुलिस और डीएसटी टीम ने घंटाघर स्थित कोहिनूर कॉम्प्लेक्स की दूसरी मंजिल पर दबिश दी। यहां से तीन युवकों से 22.90 लाख रुपए मिले। पुलिस ने राशि जब्त कर ली।

कार्रवाई में डीएसपी चांदमल सिंगारिया, हाथीपोल सीआई लीलाराम, धानमंडी सीआई सुबोध जांगिड़, डीएसटी प्रभारी देवेंद्र देवल के साथ अन्य जाब्ता रहा। पुलिस फिलहाल इन आरोपियों से पूछताछ में जुटी है कि आखिर यह पैसा कहां और किसके पास भेजा जाना था। पुलिस को इस गिरोह में अन्य लोगों के भी जुड़े होने की संभावना है ऐसे में आगे पुलिस जांच में जुटी है।