जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

राजस्थान प्रीमियर लीग के फर्स्ट एडिशन के 9 मैच जोधपुर के बरकतुल्लाह खास स्टेडियम में पूरे हुए। जोधपुर वासियों ने बड़ी संख्या में स्टेडियम में आकर इस कार्यक्रम की जोधपुर से म्यूजिकल नाइट में विदाई की। बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला और सिंगर प्राजंल दहिया ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी तो जोधपुर वासी झूमने लगे। वहीं देर रात तक चले रोमांचक मुकाबले में कोटा की टीम ने जोधपुर को चार रन से मात देकर प्वाइंट्स टेबल में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। जयपुर की टीम अपने तीनों मैच जीत कर इस लिस्ट में टॉप पर है।

राजस्थान प्रीमियर लीग का जोधपुर में रोमांच गुरुवार को थम जाएगा। बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला ने सारा जमाना हसीनों का दीवाना और आशिक बनाया आपने जैसे गानों पर परफॉर्मेंस दी। वहीं सिंगर प्राजंल दहिया ने अपने सबसे फेमस सॉन्ग मेरा बालम थानेदार पर जैसे ही और मिले स्टेडियम में मौजूद हजारों की संख्या में लोग झूमने लगे। उन्होंने थारी बिन पर नाचन वाली छोटी कोनी महे और ऐसे ही कई गानों पर प्रस्तुति दी।


लास्ट बॉल तक चला रोमांच

जोधपुर में आरपीएल का अंतिम मैच जांबाज कोटा चैलेंजर्स और जोधपुर सनराइजर्स के बीच खेला गया। कोटा की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया लेकिन उसकी शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही। 24 रन पर तीन विकेट होने के बाद दीपक हुड्डा ने 41 गेंद में 68 रन की धमाकेदार पारी खेली। पुष्पेंद्र सिंह ने भी 23 बॉल में 40 रन जिसमें चार छक्के शामिल है, खेल कर टीम का स्कोर निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 163 रन पर पहुंचाया।

इसके जवाब में बैटिंग करने उतरी जोधपुर की टीम की शुरुआत बहुत मजबूत रही। पहले विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी हुई। ओपन अभिजीत तोमर ने 33 बॉल में 50 रन की पारी खेली और टीम को जीत के नजदीक पहुंचाया। लेकिन उसके आउट होने के बाद कोई भी खिलाड़ी बड़ा स्कोर नहीं कर। जोधपुर की टीम निर्धारित आवर में छह विकेट होकर 159 रन ही बना सकी और चार रन से मैच हार गई।

इससे पहले गुरुवार को पहला मैच शेखावाटी सोल्जर सीकर और जयपुर इंडियन के बीच खेला गया।

गुरुवार को हुए पहले मैच में सीकर की टीम ने पहले खेलते हुए काफी संघर्ष किया और उसका कोई भी खिलाड़ी बड़ा स्कोर नहीं कर पाया। सबसे ज्यादा 27 रन शरद चीता ने बनाए। सीकर की पूरी टीम निर्धारित ओवर में 8 विकेट खोकर 132 रन ही बना सकी। जयपुर की टीम की ओर से रोहित खीचड़ ने 3 विकेट लिए। जयपुर की टीम ने 19 पॉइंट एक ओवर में 6 विकेट होकर ही टारगेट को हासिल कर लिया। इस टूर्नामेंट में जयपुर की लगातार तीसरी जीत है।

जयपुर पहले और कोटा दूसरे नंबर पर

आरपीएल में इस बार छह टीम हिस्सा ले रही है, जिसमें जयपुर इंडियंस की टीम अपने सभी तीन मैच जीतकर 6 पॉइंट लेकर इस टेबल में सबसे शीर्ष पर है। दो मैच जीत कर 4 पॉइंट लेकर जांबाज कोटा चैलेंज की टीम दूसरे स्थान पर है। भीलवाड़ा बुल्स की टीम तीसरे और शेखावाटी सोल्जर सीकर की टीम चौथे स्थान पर है। जोधपुर सनराइजर्स की टीम और उदयपुर लेक सिटी वॉरियर्स की टीम ने एक-एक मैच जीते हैं और वह पांचवें व छठे नंबर पर है।

अब 3 तारीख से जयपुर में मैच

आरपीएल के अगले मैच 3 सितंबर से जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होंगे। 5 सितंबर तक लीग मैच होंगे और उसके बाद क्वालीफायर का दौर शुरू होगा। आरपीएल का समापन समारोह भी जयपुर में ही होगा।