जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

खाद्य मंत्री और कांग्रेस की चुनाव अभियान समिति के मेंबर प्रताप सिंह खाचरियावास ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर सियासी हमला बोला है। खाचरियावास ने इंडिया की जगह भारत नाम लिखने के लिए फिर से नोट बंदी करने की आशंका जताते हुए सवाल उठाए हैं। साथ ही राम को लेकर भी पलटवार किया।

खाचरियावास ने कहा- बीजेपी और केंद्र सरकार जनाधार खिसकता देख नाटक कर रहे हैं। बीजेपी की राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हवा नहीं बन पा रही है। बीजेपी वाले कभी वन नेशन वन इलेक्शन के नाम पर तो कभी इंडिया बनाम भारत के नाम पर नाटक कर रहे हैं। कह रहे हैं हम इंडिया को भारत करेंगे, भारत और इंडिया में क्या अंतर है? हर नोट पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया लिखा हुआ है। आपने 2 बार नोटबंदी कर दी, अब नोटों पर इंडिया की जगह भारत लिखने के लिए तीसरी बार नोटबंदी करेंगे? आप देश को मारोगे क्या? लोग पहले की नोटबंदी से ही नहीं उबरे हैं। आप भारत लिखने के लिए फिर नोट बंद करोगे।

भगवान राम रोजी, रोटी, रोजगार की बात करते थे
खाचरियावास ने कहा- राम किसी का बुरा नहीं करते। भगवान राम रोटी रोजी और रोजगार की बात करते थे। राम कहते थे कि मेरे राज्य में कोई भूखा नहीं सोना चाहिए। आज देश में हर घंटे चार से ज्यादा नौजवान आत्महत्या कर रहे हैं। बीजेपी राज में तीनों ही मुद्दों पर काम नहीं हुआ, बीजेपी को इस पर जवाब देना चाहिए। बीजेपी सरकार ने 200 रुपए सिलेंडर के कम क्यों किए, क्योंकि वोटों का डर था। वोटों से डर कर आप सिलेंडर में 200 रुपए कम कर रहे हो, क्योंकि राजस्थान में 500 के सिलेंडर से आप डर गए। कांग्रेस की पॉलिसी और पॉपुलैरिटी से बीजेपी वाले डर गए।

राम मंदिर कोई बीजेपी का ऑफिस नहीं है, मैं रोज राम की पूजा करता हूं
खाचरियावास ने कहा- राम मंदिर कोई बीजेपी का ऑफिस नहीं है। राम मंदिर कोई बीजेपी ने नहीं बनाया है। राम मंदिर का फैसला सुप्रीम कोर्ट ने किया है। सबसे पहले अयोध्या के राम मंदिर के ताले प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने खुलवाए थे, तब वहां आरती शुरू हुई है। भगवान राम मर्यादा पुरुषोत्तम है और पूरे ब्रह्मांड के मालिक हैं। आप एक धर्म में राम को बांट रहे हो जो भगवान पूरे ब्रह्मांड के मालिक होते हैं। राम मंदिर में कोई भी आएगा-जाएगा, पूजा का सबको अधिकार है। मैं तो रोज राम की पूजा करता हूं।

सनातन धर्म को मिटाने के बयान देने वालों का विवेक मर गया
सनातन धर्म को मिटाने का बयान देने वाले तमिलनाडु सीएम के बेटे के बयान पर पलटवार करते हुए खाचरियावास ने कहा- सनातन धर्म भगवान के द्वारा प्रतिपादित धर्म है, सनातन धर्म ब्रह्मांड की भलाई की बात करता है। जो लोग सनातन धर्म को चुनौती दे रहे हैं, वे जान लें सनातन धर्म सब का सम्मान करता है, हर जीव जंतु के कल्याण की बात करता है। जो लोग ऐसी बातें कर रहे हैं मैं उन लोगों से कहूंगा इनकी इनकी मति मारी गई। आप कौन होते हैं किसी धर्म को गाली देने वाले। किसी नेता के मुंह से ऐसी बातें नहीं निकलनी चाहिए। वो कहते हैं न विनाश निकट आता है तो विवेक मर जाता है।

आजकल लोग बीजेपी की डायरी खोज रहे हैं
खाचरियावास ने कहा- बीजेपी कभी लाल, पीली, काली डायरी की बात करती है लेकिन अपने पापों का हिसाब नहीं देती। आजकल लोग बीजेपी की डायरी खोज रहे हैं। बीजेपी के 25 सांसदों की लोग शक्ल नहीं जानते। बीजेपी के आदर्श गांव कहां गए? गहलोत सरकार का काम बोल रहा है। राहुल गांधी जब देश के मुद्दों पर बोलते हैं तो परवाह नहीं करते हैं, खुलकर सच्चाई बोलते हैं।

बीजेपी के नेता परिवर्तन यात्रा में शामिल होने से डर रहे, यात्रा फेल हो गई है
खाचरियावास ने कहा- राजस्थान में आर-पार की लड़ाई है। बीजेपी के लोग ऊंची-ऊंची फेंकते घूम रहे हैं, इनका पता नहीं चलेगा। जनता ने बीजेपी की परिवर्तन यात्रा की हवा निकाल दी है। परिवर्तन यात्रा फेल हो गई है। भीड़ नहीं आ रही है। नाम परिवर्तन यात्रा और परिवर्तन बीजेपी में ही हो गया, भीड़ नहीं है। परिवर्तन यात्रा में शामिल होने से बीजेपी के नेता डर रहे हैं, भीड़ ही नहीं आ रही है। राजस्थान में बीजेपी की हालत ठीक नहीं है। हर पार्टी में दो तरह के नेता मिलेंगे। एक नेता वह होते है जो खुद को नेता कहते हैं। एक नेता वो हैं जिनके बारे में जनता कहती है कि वे नेता हैं। नेता वे होते हैं, जिनकी आवाज दिखाई देती है।