चित्तौड़गढ़ - गोपाल चतुर्वेदी 
चित्तौड़गढ़ के व्यस्ततम बाजारों नगर परिषद के उदासीनता के चलते में बढ़ रहे अतिक्रमण को लेकर अब आमजन और सब्जी मंडी में व्यवसाय कर रहे व्यापारीयों ने लामबंद हो कर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने की मांग की।
इसके बारे में जानकारी देते हुए महिला सब्जी विक्रेता सोनिया ने बताया कि नगर परिषद ने कुछ वर्षों पूर्व शहर के मध्य में दो मंजिला सब्जी मंडी का निर्माण करवाया था जिसमें कई सब्जी विक्रेता अपनी सब्जी का व्यवसाय कर रहे हैं। इस सब्जी मंडी के प्रथम तल पर असामाजिक तत्वों डाला हुआ है। दूसरी ओर शहर में बाहरी सब्जी विक्रेताओं के नाम पर शहर में अतिक्रमण किया हुआ है और देर शाम को सब्जी मंडी के बाहर शहर के बाहर से आए हुए सब्जी विक्रेता सड़क को जाम कर देते हैं। इसके बारे में कई बार नगर परिषद को भी सूचना दी गई लेकिन उनकी तरफ से अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। इसी के विरोध में आज मंडी में व्यवसाय कर रहे सभी सब्जी विक्रेता जिला कलेक्टर के पास शहर को अतिक्रमण मुक्त करने की मांग को लेकर ज्ञापन देने पहुंचे हैं l
गौरतलब है कि विगत कई महीनो से पूरा शहर अतिक्रमण की चपेट में है और नगर परिषद के अतिक्रमण निरोधक दल के सदस्य शहर में घूम कर महज औपचारिकताएं पूरी कर रहे हैं। पुराने शहर क्षेत्र में हालात यह है कि अवैध रूप से ठेले और फुटपाथ पर अपना व्यवसाय कर रहे बाहरी लोग मुख्य सड़कों को जाम कर रहे हैं। जिसके कारण दो पहिया वाहन निकलना तो दूर की बात है यहां तो पैदल चलना भी दुश्वार हो रहा है। अब देखना यह है कि नगर परिषद के कर्मचारी शहर को कब अतिक्रमण से मुक्त करवाते हैं।