चित्तौड़गढ़ - गोपाल चतुर्वेदी
मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्ण धाम श्री सांवलिया जी में जलझूलनी एकादशी के अवसर पर तीन दिवसीय विशाल मेले का आयोजन 24 से 26 सितंबर तक किया जाएगा। इस मेले में ठाकुर जी की रथ यात्रा निकलने के अलावा कई सांस्कृतिक कार्यक्रम और कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। जिसके लिए तैयारियां अंतिम चरण में है। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावनाओं को देखते हुए वाहन पार्किंग और यातायात की विशेष व्यवस्थाएं की गई है।
इसके बारे में जानकारी देते हुए श्री सांवलिया जी मंदिर मंडल के कार्यपालक अधिकारी और अतिरिक्त जिला कलेक्टर अभिषेक गोयल ने बताया कि इस वर्ष श्री सांवलिया जी में जलझूलनी एकादशी के अवसर पर तीन दिवसीय मेले का आयोजन 24 से 26 सितंबर तक किया जा रहा है। जिसके लिए तैयारी अंतिम चरण है। उन्होंने बताया कि तीन दिवसीय मेले में प्रथम दिन 2 बजे ठाकुर जी की शोभा यात्रा निकाली जाएगी। इसके पश्चात रात्रि 9:00 बजे विशाल हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा जिसमें मेरठ के कवि हरिओम पवार के साथ कई अन्य कवि भी अपनी प्रस्तुतियां देंगे। इसी दिन एक अन्य मंच पर रंगमंच के कलाकार अपने प्रस्तुतियां देंगे।
उन्होंने बताया की  25 सितंबर को 2 बजे ठाकुर जी की रथ यात्रा निकाली जाएगी, रात्रि 9 बजे सुप्रसिद्ध बॉलीवुड सिंगर कैलाश खेर अपनी प्रस्तुत किया देंगे साथ ही हिमाचल प्रदेश के पुलिस बैंड भी अपनी विशेष प्रस्तुति देंगे। उन्होंने बताया कि मेले के अंतिम दिन 26 सितंबर को
मंदिर मंडल की ओर से प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत करने के साथ विकलांगों को स्कूटी वितरण भी की जाएगी। मंडफिया थाना अधिकारी रविंद्र सैन ने बताया कि तीन दिवसीय जलझूलनी एकादशी के मेले में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावनाओं को देखते हुए मंदिर के चारों ओर पार्किंग स्थल बनाए गए हैं। जहां पर पार्किंग की विशेष व्यवस्था की गई है साथ ही 10 विशेष नाके भी लगाए गए है। पुलिस प्रशासन और मंदिर मंडल प्रशासन ने निगरानी और व्यवस्थाओ के लिए गार्डो की व्यवस्था की है।